1. home Hindi News
  2. national
  3. jaya bachchan today got angry on conspiracy to defame the film industry know when and how she got angry in rajya sabha rjh

जब जया बच्चन के गुस्से के बाद सुशील शिंदे को मांगनी पड़ी थी माफी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jaya Bachchan
Jaya Bachchan
Photo : PTI

नयी दिल्ली : राज्यसभा में आज एकबार फिर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के कारण बॉलीवुड को बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने सदन में कहा कि संसद में ही एक सदस्य ने जो मनोरंजन उद्योग से ही हैं बॉलीवुड पर तीखी टिप्पणी की, यह पीड़ादायी है. उन्होंने कहा कि यहां कुछ लोग ऐसे हैं जो जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. जया ने कहा कि केवल कुछ लोगों की वजह से मनोरंजन उद्योग आलोचना का शिकार हो रहा है जो हर दिन करीब पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष और करीब 50 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देता है. जया ने कहा कि लाकडाउन के दौरान कुछ ऐसे हालात हुए कि मनोरंजन जगत सोशल मीडिया पर बुरी तरह आलोचना का शिकार होने लगा और उसे 'गटर' कहा जाने लगा. ''यह सही नहीं है. ऐसी भाषा पर रोक लगाई जानी चाहिए .''

जया बच्चन के इस बयान के बाद वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं. कई लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया और वहीं कंगना रनौत ने उनपर प्रहार भी किया. जया बच्चन 2004 से अबतक चार बार राज्यसभा की सदस्य रह चुकी हैं. इस दौरान कई बार ऐसे मौके आये जब राज्यसभा में जया बच्चन भड़क गयीं. जया बच्चन ने महिला अधिकार, बच्चों का शोषण, दलितों पर अत्याचार जैसे कई गंभीर मुद्दों को सदन में उठाया और कार्यवाही में काफी उत्साह से भाग भी लिया है, लेकिन सदन में उनकी छवि एक गुस्सैल सदस्य की बनी हुई है.

जब जया के गुस्से के बाद सुशील शिंदे को मांगनी पड़ी थी माफी

वर्ष 2012 में गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे असम मसले पर बहस का जवाब दे रहे थे, उसी दौरान जया बच्चन ने उन्हें टोककर कुछ कहने की कोशिश की थी जिसपर शिंदे ने उनसे कह दिया कि बैठ जाइए यह फिल्मी बातें नहीं है. ऐसा कहने पर जया बच्चन भड़क गयीं और उनके गुस्से के आगे शिंदे को झुकना पड़ा और उनसे माफी मांगनी पड़ी थी.

हिंदी पट्टी के लोगों के साथ गलत व्यवहार पर बयान देते हुए भी भड़की थी जया

वर्ष 2016 में जया बच्चन हिंदी पट्टी के लोगों के साथ गलत व्यवहार किये जाने पर बयान दे रही थीं उस वक्त वे कह रही थीं कि देश में भाषा के आधार पर विभाजन हो रहा है. जब उनके साथ टोका-टाकी हुई तो वे नाराज हो गयी थीं और कहा कि सदन में विध्वंसक प्रवृत्ति के लोग हैं.

2019 में कहा था रेपिस्ट का लिंचिंग होना चाहिए

महिलाओं के खिलाफ अपराध पर बोलते हुए जया बच्चन काफी उत्तेजित हो गयीं थी और गुस्से में कहा था कि यह सुनने में बुरा लग सकता है लेकिन महिलाओं के साथ जिस तरह के अपराध देश में हो रहे हैं, दोषियों को भीड़ के हवाले कर देना चाहिए. जया बच्चन के बारे में अकसर यह कहा जाता है कि वे सामान्य जीवन में भी काफी गुस्से में रहती हैं. किसी कार्यक्रम के दौरान जब कुछ फोटोग्राफर ने ऐश्वर्या को ऐश्वर्या कहकर आवाज लगायी थी तो जया बच्चन नाराज हो गयीं थीं और गुस्से में कहा था कि क्या ऐश्वर्या-ऐश्वर्या कह रहे हो तुम्हारे साथ पढ़ती थी क्या.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें