1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir bjp leader wasim bari murder including brother and father pm modi bjp president jp nadda

J&K:बांदीपुरा में आंतकियों ने भाजपा नेता, पिता और भाई को गोलियों से भूना, पीएम मोदी ने जताया दुख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम उर्फ वसीम बारी
भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम उर्फ वसीम बारी
Twitter

jammu kashmir, wasim bari, bjp leader wasim bari: उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में बुधवार रात को आतंकवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया. एक भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्राधिकारियों ने नेता की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वसीम अहमद बारी की दुकान के बाहर रात करीब नौ बजे उन्हें गोली मार दी जिसमें उनकी मौत हो गयी.

पुलिस ने बताया कि इस घटना में बारी के अलावा उनके भाई उमर और पिता बशीर अहमद की भी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने साइलेंसर लगी रिवॉल्वर से गोली मारी. उन्होंने बताया कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो जगह मुख्य थाने से महज 10 मीटर दूर है. उन्होंने बताया कि बारी की सुरक्षा में कथित लापरवाही के मामले में सात पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

पीएम मोदी ने किया फोन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें फोन कर बांदीपोरा में भाजपा नेता, उनके भाई और पिता की हत्या की घटना की विस्तृत जानकारी ली. पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए परिवार के साथ गहरी संवेदना जताई है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि वह इस घटना से स्‍तब्‍ध हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, हमने बांदीपोरा में शेख वसीम बारी, उनके पिता और भाई को खो दिया. ये पार्टी के लिए बड़ी क्षति है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पूरी पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है. मैं सुनिश्चित करता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बांदीपुरा के पूर्व विधायक उस्मान मजीद ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया. भाजपा नेता सुरिंदर अम्बरदार ने इस घटना की कड़ी निंदा की. कांग्रेस और पीडीपी ने भी घटना की कड़ी आलोचना की है.

आतंकी फरार, तलाशी तेज

भाजपा नेता का मकान बांडीपोर पुलिस स्टेशन के पास है. आतंकियों ने मकान के बाहर दुकान पर मौजूद शेख वसीम, उनके पिता बशीर शेख और भाई उमर पर पिस्तौल से गोलियां दागीं. खून से लथपथ तीनों गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े. उनको मृत समझकर आतंकी भाग निकले. पुलिस और सुरक्षाबलों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर लिया. बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर रोष है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें