1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir train services halted due to covid19 pandemic resume after a year in srinagar coronavirus update avd

IRCTC Indian Railway News : जम्मू-कश्मीर में एक साल बाद रेल सेवा बहाल, इन रूटों पर फिर से दौड़ी ट्रेनें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर में एक साल बाद रेल सेवा बहाल
जम्मू-कश्मीर में एक साल बाद रेल सेवा बहाल
twitter
  • जम्मू-कश्मीर में एक साल बाद 22 फरवरी से रेल सेवा बहाल

  • बनिहाल-बारामूला सेक्शन में चलायी गयी ट्रेनें

  • कोरोना के कारण पिछले साल मार्च के बाद से बंद थीं ट्रेनें

IRCTC Indian Railway News : कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही जम्मू और कश्मीर में करीब एक साल के बाद 22 फरवरी से रेल सेवा बहाल कर दी गयी है. सबसे पहले बनिहाल-बारामूला सेक्शन में ट्रेन की शुरुआत की गयी है. यहां रेल सेवा कोरोना महामारी के फैलने के बाद से बंद था. हालांकि राज्य में फिलहाल आंशिक रूप से रेल सेवा की शुरुआत की गयी है.

रेलवे के मुताबिक फिलहाल दो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. स्टेशन सुपरिटेंडेंट अब्दुल रशेद ने कहा, मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे मास्क पहनना जारी रखें और सामाजिक दूरी का का पालन करें.

धीरे-धीरे बढ़ायी जाएंगी ट्रेनों की संख्या

बनिहाल-बारामूला सेक्शन में फिलहाल दो ट्रेनों की शुरुआत होने के साथ ही ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि जल्द ही यहां ट्रेनों की संख्या बढ़ायी जाएगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

मालूम हो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में ट्वीट कर बताया था कि बहुत जल्द बनिहाल-बारामूला सेक्शन में रेलवे सेवा बहाल की जाएगी. गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले साल मार्च के बाद से ट्रेन सेवा पर रोक लगा दी थी.

रेल यात्रा के दौरान करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

जम्मू-कश्मीर में रेल यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. इसके अलावा फेस मास्क पहनना जरूरी होगा. कोरोना गाइडलाइन का पालन हर हाल में यात्रा के दौरान करना होगा.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 84 नये मामले सामने आये हैं और 63 लोग ठीक हुए. यहां कोरोना के 721 सक्रिय मामले हैं. यहां अब तक 125867 कोरोना के मामले आ चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में एक साल बाद रेल सेवा बहाल होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें