1. home Hindi News
  2. national
  3. in the country cases of new strain of corona virus increased to 90 rt pcr will have to be given a negative report before going to britain ksl

देश में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के मामले बढ़ कर 90 हुए, ब्रिटेन जाने के पहले RT-PCR की देनी होगी निगेटिव रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र
Prabhat Khabar

नयी दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि भारत में कोविड-19 के नये यूनाइटेड किंगडम स्ट्रेन से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ कर 90 हो गयी है. सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं, नये स्ट्रेन के डर के बीच यूनाइटेड किंगडम से उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया.

ब्रिटेन से भारत आनेवाले यात्रियों को अपनी उड़ान भरने से पहले और भारत पहुंचने के बाद ब्रिटेन में आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा. ब्रिटेन जानेवाले यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गयी है.

इसमें बताया गया है कि यात्री सलाहकार दिशानिर्देशों के अनुसार, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने कहा है कि यात्रियों को यूके में बोर्डिंग करने से पहले हवाई अड्डे की आधिकारिक वेबसाइट पर 'एयर सुविधा पोर्टल' के माध्यम से अपनी नकारात्मक RT-PCR परीक्षण रिपोर्ट अपलोड करनी होगी.

हवाईअड्डे पर परीक्षण करनेवाले यात्रियों को परीक्षण और लाउंज के लिए 3,400 रुपये देने होंगे. यात्रा शुरू करने से पहले 72 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर आयोजित किया जाना चाहिए. आईजीआई के टर्मिनल-3 पर परीक्षण परिणाम के लिए 10 घंटे तक का समय लग सकता है.

मालूम हो कि यूके में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के सामने आने के बाद उड़ानों पर रोक लगा दी गयी थी. इसे शुक्रवार से सीमित संख्या में दोबारा शुरू किया गया है. हर सप्ताह 30 उड़ानों का संचालन किया जायेगा. इनमें 15 भारत और 15 ब्रिटेन के होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें