1. home Hindi News
  2. national
  3. hearing on disha ravis bail plea today greta thanberg tweeted in support said ksl

दिशा रवि की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, ग्रेटा ने समर्थन में किया ट्वीट, कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिशा रवि
दिशा रवि
Twitter

नयी दिल्ली : नये कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में एक टूलकिट साझा करने में कथित भूमिका को लेकर बेंगलुरु की पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. मालूम हो कि टूलकिट संपादित करने और सोशल मीडिया में साझा करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने उन्हें 13 फरवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दिशा रवि ने जमानत की अर्जी दी है. मालूम हो कि पिछली सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पूछताछ में दिशा रवि जवाब देने में आनाकानी कर रही हैं. साथ ही मुंबई की अधिवक्ता निकिता जैकब और शांतनु मुलुक पर आरोप लगा रही है.

ग्रेटा थनबर्ग ने किया दिशा रवि का समर्थन

इधर, स्वीडन की 18 वर्षीया पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने न्यायिक हिरासत में भेजी गयी पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट फ्राइडेज फॉर फ्यूचर इंडिया के सोशल मीडिया में किये गये ट्वीट को री-ट्वीट किया है.

कौन है ग्रेटा थनबर्ग

स्वीडन निवासी अभिनेता स्वांते थनबर्ग और ओपेरा सिंगर मेलेना अर्नमैन के घर तीन जनवरी 2003 को ग्रेटा का जन्म हुआ था. वह आठ साल की उम्र में ही उन्होंने पर्यावरण के लिए कार्य करना शुरू कर दिया.

साल 2015 में मात्र 15 वर्ष की उम्र में स्कूल से छुट्टी लेकर ग्रेटा ने स्वीडन की संसद के सामने 'स्कूल स्ट्राइक फॉर क्लाइमेट' मुहिम शुरू करते हुए प्रदर्शन किया. इसमें हजारों लोग शामिल हो गये.

स्वीडन की 16 वर्षीया ग्रेटा थनबर्ग को अमेरिका की टाइम मैगजीन ने साल 2019 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना. वह ग्रेटा थनबर्ग एक पर्यावरण एक्टिविस्ट के तौर पर जानी जाती है. इसके बाद उनकी पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने लगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें