1. home Hindi News
  2. national
  3. haryana cm manohar lal khattar announces sentence waive of 250 prisoners applicable to convicts of heinous crimes smb

Haryana Day 2021: सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा एलान, 250 कैदियों की सजा होगी माफ

Manohar Lal Khattar Gift on Haryana Day मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 56वें हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद 250 कैदियों या जो वर्तमान में पैरोल पर हैं, जिनकी सजा छह महीने या उससे कम बची है, उनकी सजा माफ करने की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर
फाइल

Manohar Lal Khattar Gift on Haryana Day मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 56वें हरियाणा दिवस के अवसर पर प्रदेश के लोगों को त्यौहारों का तोहफा देते हुए कई जन कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की. इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा के विभिन्न जेलों में बंद 250 कैदियों या जो वर्तमान में पैरोल पर हैं, जिनकी सजा छह महीने या उससे कम बची है, उनकी सजा माफ करने की घोषणा की है.

हालांकि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट करते हुए कहा कि यह घोषणा जघन्य अपराधों में दोषी ठहराए गए कैदियों पर लागू नहीं होगी. वहीं, सीएम खट्टर ने कई अन्य घोषणाएं भी की. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अंत्योदय की भावना से कतार में अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं और सेवाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करने की दिशा में शुरू की गई महत्वकांक्षी योजना परिवार पहचान पत्र एक मील का पत्थर साबित होगी.

मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा करते हुए कहा कि 1 नवंबर 2021 से सरकारी विभागों की 456 सेवाएं परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही मिलेंगी. ऐसे में अब स्कीम का लाभ पाने के लिए पेपर वर्क खत्म हो जाएगा और परिवार पहचान पत्र के माध्यम से लाभार्थी की सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी.

हरियाणा के सीएम ने कहा कि ऑनलाइन वित्तीय लेनदेन और सोशल मीडिया ऐप के लिए इंटरनेट के उपयोग में बढ़ोतरी से साइबर अपराधों की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है. जिसपर नियंत्रण के लिए साइबर अपराधों की शिकायतों को दर्ज करने के लिए राज्य में आज से सभी एफआईआर दर्ज करने वाले पुलिस थानों में साइबर हेल्पडेस्क स्थापित किए जाएंगें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें