1. home Home
  2. national
  3. french president says namaste priya saathi priya mitra reply on pm modi tweet prt

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कुछ इस अंदाज में दिया पीएम मोदी को धन्यवाद, सुर्खियां बटोर रहा ट्वीट

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा कि, नमस्ते, प्रिय साथी, प्रिय मित्र. हमारी साझेदारी की अहमियत को पुख्ता करने के लिए आपका शुक्रिया. भारत और फ्रांस इंडो पैसिफिक को सहयोग और साझा मूल्यों का क्षेत्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुर्खियां बटोर रहा फ्रांस के राष्ट्रपति का ट्वीट
सुर्खियां बटोर रहा फ्रांस के राष्ट्रपति का ट्वीट
Twitter

अपने अमेरिका दौरे से पहल पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्यूअल मैक्रो से फोन पर बात की थी. बातचीत के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. लेकिन खास बात है कि मैक्रो ने हिन्दी में ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान अफगानिस्तान के ताजा हालात पर चर्चा की. इसके अलावा हिंद-प्रशांत क्षेत्र में भी द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर बातचीत की. इसके बाद ही मैक्रों ट्वीट कर कहा कि, आपकी साझेदारी बढ़ाने के लिए आपका शुक्रिया.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा कि, नमस्ते, प्रिय साथी, प्रिय मित्र. हमारी साझेदारी की अहमियत को पुख्ता करने के लिए आपका शुक्रिया. भारत और फ्रांस इंडो पैसिफिक को सहयोग और साझा मूल्यों का क्षेत्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम इस साझेदारी को आगे भी जारी रखेंगे.

बता दें, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों का ट्वीट पीएम मोदी के उस ट्वीट के जवाब में आया है, जिसमें उन्‍होंने फ्रांस के राष्‍ट्रपति के साथ हुई अपनी बातचीत का जिक्र किया था. दरअसल मंगलवार को हुई बातचीत के बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया था जिसमें पीएम मोदी ने अफगानिस्तान की स्थिति समेत हिंद-प्रशांत क्षेत्र में भारत और फ्रांस के बीच घनिष्ठ सहयोग पर चर्चा की थी. पीएम मोदी ने कहा था कि, हम यूएनएससी सहित फ्रांस के साथ अपनी सामरिक साझेदारी को बहुत महत्व देते हैं.

गौरतलब है कि आज यानी बुधवार को पीएम मोदी अपने तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका रवाना हो गये हैं. अमेरिका में पीएम मोदी राष्ट्रपति बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. इसके अलावा क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. वहीं, यूएनजीए को पीएम मोदी संबोधित करेंगे. वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि, अपनी यात्रा में वो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कई और मुद्दों पर भी बातचीत होगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें