1. home Home
  2. national
  3. farm laws repeal bill 2021 may get cabinet approval tomorrow bill presented in winter session rjh

कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 को कल मिल सकती है कैबिनेट की मंजूरी, शीतकालीन सत्र में पेश होगा बिल

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को प्रधान मंत्री लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर बैठक होने वाली है.तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए संसद में उसे रद्द करने के लिए विधेयक लाया जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

कृषि कानूनों को निरस्त करने के अपने वायदे को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. संभव है कि कैबिनेट कल कृषि कानूनों को रद्द करने के फैसले को मंजूरी दे दे.

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को प्रधान मंत्री लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर बैठक होने वाली है. इंडिया टुडे के अनुसार तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए संसद में उसे रद्द करने के लिए विधेयक लाया जायेगा.

जानकारी के अनुसार केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के साथ परामर्श करने के बाद इस विधेयक को अंतिम रूप दिया है. सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर लोकसभा में कृषि बिल को निरस्त करने के लिए विधेयक पेश कर सकते हैं.

कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021 का उद्देश्य पिछले साल कानून में पारित तीन विधेयकों को वापस लेना है. शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा करते हुए देश से माफी मांगी थी, जिसके खिलाफ मुख्य रूप से पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसान विरोध कर रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें