21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशअवैध तरीके से Metro स्मार्ट कार्ड बेचने वाले दो कर्मचारियों को DMRC ने काम से हटाया, जानें पूरा मामला

अवैध तरीके से Metro स्मार्ट कार्ड बेचने वाले दो कर्मचारियों को DMRC ने काम से हटाया, जानें पूरा मामला

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मेट्रो परिसर के बाहर अनधिकृत रिचार्ज और लोगों को रियायती दरों पर मेट्रो स्मार्ट कार्ड बेचने में शामिल दो कर्मचारियों को काम से हटा दिया है. इन दोनों ही कर्मचारियों को DMRC ने दो अलग जगहों से पकड़ा है.

DMRC News: हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से जुड़ी एक खबर सामने आयी. यह खबर मंगलवार की है, आज DMRC ने अपने दो कर्मचारियों को काम से हटा दिया है. इन दोनों ही कर्मचारियों पर अवैध तरीके और डिस्काउंटेड कीमत पर उन स्मार्ट कार्ड्स को बेचने का मामला सामने आया है. बता दें इन दोनों ही कर्मचारियों को DMRC ऑफिशियल्स से अलग-अलग जगहों से पकड़ा है. जैसा कि ख़बरों से पता चला है की पहले कर्मचारी को DMRC से और दूसरे कर्मचारी को एक आउटसोर्स एजेंसी से कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर कस्टमर के ऑपरेटर के रूप में काम करते हुए पकड़ा गया है. ऑफिशियल्स की अगर माने तो ये दोनों ही कर्मचारी मेट्रो प्रेमिसेस के बहार कम कीमत पर मेट्रो स्मार्ट कार्ड्स बेच रहे थे.

DMRC एक हफ्ते से कर रही थी निगरानी

DMRC इन दोनों ही संदिग्ध कर्मचारियों पर बीते एक हफ्ते से निगरानी रखी हुई थी और आज इन दोनों ही कर्मचारियों को रंगे हाथों पकड़ा. बता दें इन दोनों ही कर्मचारियों के पास से कुल 23 मेट्रो स्मार्ट कार्ड्स के साथ पकड़ा गया है. इन दोनों को पकड़ लेने के बाद CC ऑपरेटर को और DMRC कर्मचारी को भी तुरंत ही काम से हटा दिया गया. केवल यही नहीं बता दें इस मामले की जांच चल रही है और DMRC ने इसके खिलाफ FIR भी रजिस्टर कर दिया है.

आम जनता के लिए जरुरी निर्देश

इस घटना को ध्यान में रखते हुए एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि- मेट्रो स्मार्ट कार्ड्स अवैध तरीके से मेट्रो प्रेमिसेस के आसपास बिकते हुए दिख सकते हैं. ये काफी कम कीमत पर भी उपलब्ध हो सकते हैं. लेकिन, जनता से अनुरोध किया जा रहा है कि से इसे आधकारिक मेट्रो स्टेशंस से ही खरीदें. दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड्स सेल के लिए स्टेशन टिकट या फिर कस्टमर केयर काउंटर से खरीद सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें