1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi high court news case of death due to lack of oxygen court sought answers from the central and state government pkj

ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई मौत के मामले में कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
death by oxygen deficiency
death by oxygen deficiency
pti

ऑक्सीजन की कमी की वजह से जयपुर गोल्डन अस्पताल में हुई मौत के मामले में दायर याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार से दिल्ली हाईकोर्ट ने जवाब मांगा है.

याचिका में सीबीआई जांच की मांग की गयी है. न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने केंद्रीय गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालय से जवाब तलब किया है जबकि दिल्ली सरकार से भी जवाब 20 अगस्त तक देने के लिए कहा गया है.

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गयी इस याचिका को कथित ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत के बाद उनके ही परिजनों ने दायर की है. जिसमें उन्होंने मांग की है कि पूरे मामले की जांच हो और दोषियों को सजा मिले. याचिका में कहा गया है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई है.

कोरोना संक्रमण के दौरान ना सिर्फ देश की राजधानी बल्कि देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन की कमी की खबर आयी. ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई कोरोना संक्रमित मरीजों को परेशानी का सामाना करना पड़ा. ना सिर्फ ऑक्सीजन की कमी बल्कि लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या ने अस्पताल में बिस्तर की कमी ने भी कई संक्रमितों को परेशान किया. देश में इस वजह से कई लोगों की जान चली गयी. कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का जवाब तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें