1. home Hindi News
  2. national
  3. corona crisis in india railway board chairman suneet sharma says four oxygen tankers arrived soon from jindal plant in raigarh smb

ऑक्सीजन एक्सप्रेस की आवश्यकता को लेकर दिल्ली समेत अन्य राज्य की सरकारों से संपर्क बनाए हुए है रेलवे, बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Railway Board Chairman Suneet Sharma
Railway Board Chairman Suneet Sharma
ANI

Oxygen Crisis : देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई में आ रही दिक्कतों को दूर करने के अपने मिशन में भारतीय रेलवे जुटा हुआ है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इसी बारे में जानकारी देते हुए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा कि हम ऑक्सीजन एक्सप्रेस की आवश्यकता को लेकर दिल्ली, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की राज्य सरकारों से संपर्क बनाए हुए हैं.

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बताया कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दस ऑक्सीजन टैंकर पहुंच चुके हैं. जबकि, नौ अभी रास्ते में हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बारे में कहा कि वहां की सरकार से हमारी चर्चा चल रही है. हम जिंदल के रायगढ़ प्लांट से चार टैंकर रवाना करने ही वाले हैं. वहां टैंकर लोड हो रहे हैं.

सुनीत शर्मा ने कहा कि रेलवे वहां वैगन भेज चुका है और वो तैयार हैं. टैंकर भर दिए जाने के साथ ही वहां से वैगन रवाना हो जाएगी. सुनीत शर्मा ने बताया कि एक ऑक्सीजन विशेष ट्रेन में चार टैंकर होते हैं. इनमें प्रत्येक टैंकर में 70 टन तरल गैस होती है. ये आज जिंदल स्टील के रायगढ़ प्लांट से आज रात दिल्ली कैंट के लिए रवाना होंगे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें