1. home Hindi News
  2. national
  3. congress meeting at the residence of congress interim president sonia gandhi today over prashant kishor smb

Congress: सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस की अहम बैठक, PK को लेकर अंतिम नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद!

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के आवास पर आज पार्टी की अहम बैठक बुलाई गई. इस बैठक में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर चर्चा होने की बात सामने आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Meeting: सोनिया गांधी के आवास पर प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक
Congress Meeting: सोनिया गांधी के आवास पर प्रशांत किशोर को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक
File

Congress Meeting: कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के आवास पर आज पार्टी की अहम बैठक बुलाई गई. इस बैठक में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर चर्चा होने की बात सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर आज कांग्रेस की बैठक हुई. इसके बाद ही तय होगा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वो कांग्रेस के साथ जुड़ेंगे या नहीं.

प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए समिति गठित

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक को लेकर कहा कि आज अधिकार प्राप्त समिति का गठन किया गया है. इसके कौन सदस्य होंगे, क्या रोल होगा इस पर सोनिया गांधी फैसला लेंगी. प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए गठित समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम हैं. इनके साथ समिति में वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह और रणदीप सिंह सुरजेवाला हैं. प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर कांग्रेस की कमेटी ने ही ये रिपोर्ट तैयार की है, जिस पर चर्चा हुई.

PK की अब तक कांग्रेस नेतृत्व के साथ हो चुकी हैं तीन बैठकें

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम की अगुवाई वाली समिति सिफारिश करेगी कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पार्टी में लिया जाए या नहीं. साथ ही उनकी भूमिका और किस हद तक उनके प्रस्ताव को लागू करने की आवश्यकता है, इस बारे में निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि प्रशांत किशोर की अब तक कांग्रेस नेतृत्व के साथ तीन बैठकें हो चुकी हैं. इन बैठकों के दौरान उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में चुनावी हार पर मंथन करते हुए पार्टी को फिर से जीवंत करने की अपनी योजना पर विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया है. हालांकि, कांग्रेस के दिग्गजों का एक वर्ग चुनावी रणनीतिकार के साथ साझेदारी से सावधान रहा है, क्योंकि कई पार्टियों के साथ उनका जुड़ाव है जो कि कई राज्यों में कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी हैं.

हैदराबाद में केसीआर से मिले प्रशांत किशोर

सूत्रों की माने तो सोनिया गांधी के आवास पर सात सदस्यीय समिति की बैठक में तेलंगाना के टीआरएस के साथ उनके संबंधों पर भी चर्चा होगी. इससे पहले प्रशांत किशोर ने हैदराबाद में केसीआर से मुलाकात की और कथित तौर पर उनके इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी यानी IPAC के टीआरएस के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए. तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं के अनुसार इस कदम से ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कि तेलंगाना राज्य के सभी नेता पीके के खिलाफ हैं. ऐसे में यह बात कांग्रेस आलाकमान तक भी पहुंच गई है. ऐसे में तेलंगाना मामले पर चिदंबरम समिति में भी चर्चा हो रही है.

तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर, लिखा...

मालूम हो कि तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी मणिकम टैगोर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर-पोस्ट करते हुए लिखा है कि किसी ऐसे व्यक्ति पर कभी भरोसा न करें ,जो दुश्मन का दोस्त हो. ऐसे में चिदंबरम समिति की सिफारिशों पर कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें