1. home Hindi News
  2. national
  3. cm uddhav thackeray pm narendra modi meeting delhi ncp congress shiv sena bjp maharashtra sarakr giregi kya amh

CM Uddhav and PM Modi Meet : क्या महाराष्ट्र सरकार पर मंडरा रहा है खतरा ? उद्धव ठाकरे ने आखिर पीएम से अलग से समय क्यों मांगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray
Office of Uddhav Thackeray @OfficeofUT tweet pic
  • क्या महाराष्ट्र सरकार पर खतरा मंडरा रहा है

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने आखिर पीएम मोदी से अलग से समय क्यों मांगा

  • मराठा आरक्षण एवं चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ चर्चा

CM Uddhav Thackeray PM Narendra Modi Meeting Delhi : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मंगलवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करने वाले हैं. उद्धव ठाकरे इस मुलाकात के लिए राजधानी पहुंच चुके हैं. वे मराठा आरक्षण एवं चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ चर्चा करने वाले हैं. हालांकि टीवी रिपोर्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री से अलग से भी 10 मिनट मिलने का समय मांगा है.

बताया जा रहा है कि इस प्रस्तावित बैठक से एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों एवं शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था. मुलाकात को लेकर राज्य के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ठाकरे मराठा आरक्षण, चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे.

सूत्रों की मानें तो, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ऐसे दिन भर की इस दिल्ली यात्रा के दौरान ठाकरे के साथ रहेंगे. यहां चर्चा कर दें कि चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं. इस बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की. पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें