1. home Hindi News
  2. national
  3. chandigarh municipal corporation fined as soon as raja warring became pcc president vwt

राजा वड़िंग का पंजाब कांग्रेस पदभार संभालते चंडीगढ़ नगर निगम ने ठोंका जुर्माना, जानिए क्या लगा है आरोप

नगर निगम के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के समर्थन में बिना अनुमति के पूरे शहर में तीन बड़े पोस्टर समेत 13 अन्य पोस्टर लगाए गए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग का पंजाब कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष पद कार्यभार ग्रहण करते ही चंडीगढ़ नगर निगम ने उन पर बड़ा जुर्माना ठोंक दिया. राजा वड़िंग पर आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति के ही पूरे शहर भर में पोस्टर लगवाया था. इसी आरोप में चंडीगढ़ नगर निगम ने उन पर करीब 29,390 रुपये का जुर्माना लगाया है. बताया यह भी जा रहा है कि इससे पहले नगर निगम ने नोटिस भेजा था, लेकिन जुर्माना नहीं लगाया था.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, चंडीगढ़ नगर निगम अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग को 29,390 रुपये की राशि के चालान के साथ नोटिस भेजा गया है. चंडीगढ़ में विज्ञापन नियंत्रण अधिनियम लागू है.

इस अधिनियम के तहत किसी को भी बैनर और पोस्टर लगाने से पहले इजाजत लेनी होती है. लेकिन राजा वड़िंग के कार्यभार संभालने के मौके पर लगाए गए पोस्टर-बैनरों के लिए पहले से कोई अनुमति नहीं ली गई.

नगर निगम के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के समर्थन में बिना अनुमति के पूरे शहर में तीन बड़े पोस्टर समेत 13 अन्य पोस्टर लगाए गए थे. उन्होंने बताया कि इनमें पीजीआई चौक पर राजा वड़िंग के समर्थन में बड़े पोस्टर लगाए गए थे.

निगम के एंटी अतिक्रमण सेल ने इन्हें हटाया. अधिकारियों ने बताया कि नगर निकाय के आयुक्त को सुबह अवैध होर्डिंग/बैनरों के बारे में सूचित किया गया था. इसके बाद विशेष ड्यूटी पर एक अधिकारी ने स्पॉट का दौरा भी किया और अतिक्रमण विरोधी विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए लगाया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें