1. home Home
  2. national
  3. baby rani maurya and dilip ghosh has been appointed as national vice president of bjp rjh

बेबी रानी मौर्य और दिलीप घोष बनाये गये भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

डाॅ सुकांता मजुमदार को बंगाल भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बेबी रानी मौर्य ने जब उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया था, उसी वक्त यह संभावना जतायी गयी थी कि वे यूपी चुनाव से पहले सक्रिय राजनीति में आयेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Baby Rani Maurya
Baby Rani Maurya
Twitter

बेबी रानी मौर्य को भाजपा ने पार्टी राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है. इसी महीने की शुरुआत में बेबी रानी मौर्य ने उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया था. आज बंगाल के नेता दिलीप घोष को भी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है.

डाॅ सुकांता मजुमदार को बंगाल भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बेबी रानी मौर्य ने जब उत्तराखंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया था, उसी वक्त यह संभावना जतायी गयी थी कि वे यूपी चुनाव से पहले सक्रिय राजनीति में आयेंगी. बेबी रानी मौर्य दलित वर्ग से आती हैं और उनका प्रभाव भी है.

भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी अलग-अलग विज्ञप्तियों में यह घोषणाएं की गयीं. उन्होंने एक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सांसद सुकांता मजुमदार को पश्चिम बंगाल की इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

पश्चिम बंगाल के बालूरघाट से सांसद मजुमदार, दिलीप घोष का स्थान लेंगे. दिलीप घोष जेपी नड्डा के साथ भाजपा की राष्ट्रीय टीम में उपाध्यक्ष होंगे. दूसरी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी कि पार्टी ने पिछले दिनों उत्तराखंड की राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने वाली बेबी रानी मौर्य को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें