1. home Hindi News
  2. national
  3. assam latest politics news updates 56 percent mlas of assam are millionaire adr report smb

असम के 56% MLA हैं करोड़पति, जानें किस पार्टी में सबसे ज्यादा अमीर सदस्य

By Agency
Updated Date
Assam CM Sarbananda Sonowal
Assam CM Sarbananda Sonowal
Photo : PTI

Assam Assembly Election 2021 असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और एनईडीए के संयोजक हेमंत विश्व सरमा समेत राज्य के 56 प्रतिशत से अधिक विधायकों के पास एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. एक नयी रिपोर्ट में यह गया है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और असम इलेक्शन वाच (एईडब्ल्यू) ने 126 मौजूदा विधायकों में से 119 की संपत्ति का विश्लेषण किया. उनमें से 67 करोड़पति मिले.

असम गण परिषद (Asom Gana Parishad) विधायक नरेन सोनोवाल सदन में सबसे अमीर सदस्य हैं. जिनके पास करीब 34 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है. एआईयूडीएफ के सहाबुद्दीन अहमद सबसे गरीब विधायक हैं, जिनके पास महज 1.82 लाख रुपये की संपत्ति है. राज्य के अमीर विधायकों में भाजपा के नारायण डेका (17.23 करोड़ रुपये) और एआईयूडीएफ के अब्दुर रहीम अजमल (13.11 करोड़ रुपये) हैं. जबकि, गरीब विधायकों में एआईयूडीएफ के ममून इमादुल हक चौधरी (6.35 लाख रुपये) और भाजपा के तेरश गोवाला (8.91 लाख रुपये) भी हैं.

मुख्यमंत्री के पास 1.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जबकि वरिष्ठ मंत्री सरमा के पास 6.38 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास के पास 2.32 करोड़ रुपये की संपत्ति है. जबकि, विपक्ष के नेता कांग्रेस के देवव्रत सैकिया के पास 4.55 करोड़ रुपये की संपत्ति है. एडीआर-एईडब्ल्यू की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के मौजूदा विधायकों में 58 प्रतिशत करोड़पति हैं. जबकि, कांग्रेस के 55 प्रतिशत विधायकों के पास एक करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. सबसे ज्यादा 77 प्रतिशत करोड़पति विधायक अगप में हैं. (इनपुट : भाषा)

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें