1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 bjp expels 15 party members from primary membership for 6 years over anti party activities smb

Assam Assembly Election 2021 : असम में चुनाव से पहले BJP ने 15 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित, जानिए वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असम में चुनाव से पहले BJP ने 15 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित.
असम में चुनाव से पहले BJP ने 15 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित.
Prabhat Khabar

Assam Assembly Election 2021 असम में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उपाध्यक्ष दिलीप कुमार पॉल समेत 15 नेताओं पंद्रह नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. निष्कासित किए गए नेता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज थे और उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था.

भाजपा प्रदेश महासचिव राजदीप रॉय ने कहा कि पार्टी के असम प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने तत्काल प्रभाव से अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दी. निष्कासित किए गए 15 सदस्यों में से एक पॉल भी हैं, जिन्होंने टिकट न मिलने पर भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और वह सिलचर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.

बता दें कि असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होंगे. चुनाव आयोग (Election Commission Of India) के अनुसार असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 47 सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 1 अप्रैल को 39 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. जबकि, तीसरे और अंतिम चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा. इस दौरान 40 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें