26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेशी छात्रा का कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में जेएनयू प्रोफेसर बर्खास्त

नयी दिल्ली : जेएनयू ने एक सहायक प्रोफेसर को विदेशी छात्रा की ओर से दायर कथित यौन उत्पीड़न के एक मामले में विश्वविद्यालय की जांच कमेटी द्वारा दोषी पाए जाने के बाद उनकी सेवा खत्म कर दी. छात्रा प्रोफेसर के मार्गदर्शन में रिसर्च कर रही थी. जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) की एक […]

नयी दिल्ली : जेएनयू ने एक सहायक प्रोफेसर को विदेशी छात्रा की ओर से दायर कथित यौन उत्पीड़न के एक मामले में विश्वविद्यालय की जांच कमेटी द्वारा दोषी पाए जाने के बाद उनकी सेवा खत्म कर दी. छात्रा प्रोफेसर के मार्गदर्शन में रिसर्च कर रही थी.

जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) की एक आपात बैठक में यह फैसला किया गया. परिषद विश्वविद्यालय में फैसला लेने वाली सर्वोच्च इकाई है. शिकायतकर्ता बांग्लादेश की नागरिक है. वह विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग में प्रोफेसर की निगरानी में शोधकार्य कर रही थी.
आधिकारिक सूत्रों ने बताया, ‘‘प्रोफेसर की निगरानी में शोध कर रही बांग्लादेश की एक छात्रा ने आरोप लगाया था कि प्रोफेसर ने उसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया. इसके बाद ऐसे मामलों को देखने वाली विश्वविद्यालय की निगरानी इकाई, यौन उत्पीड़न के खिलाफ लिंग संवेदीकरण कमेटी (जीएसकैश) ने जांच शुरु की.”
उन्होंने कहा, ‘‘अपनी जांच में कमेटी ने उन्हें दोषी पाया और उनके खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जिसके बाद इस मुद्दे पर फैसले के लिए कार्यकारी परिषद की बैठक बुलायी गयी. परिषद ने तत्काल प्रभाव से उनकी सेवा खत्म करने का फैसला किया ” बहरहाल, लगातार फोन किये जाने और लिखित संदेश भेजने के बावजूद इस मुद्दे पर प्रोफेसर की प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें