26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फर्जी डिग्री मामला : जितेंद्र सिंह तोमर को तिहाड जेल भेजा गया

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने कथित फर्जी डिग्री मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व विधि मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को रविवार को तिहाड जेल भेज दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस तोमर को हिरासत में लेने से इनकार किया जिसके बाद उसे जेल भेजा गया. पुलिस ने दो दिन की पुलिस हिरासत […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने कथित फर्जी डिग्री मामले में केजरीवाल सरकार के पूर्व विधि मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को रविवार को तिहाड जेल भेज दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस तोमर को हिरासत में लेने से इनकार किया जिसके बाद उसे जेल भेजा गया. पुलिस ने दो दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने पर तोमर को अदालत में पेश किया. नौ जून को गिरफ्तारी के बाद से तोमर पुलिस हिरासत में थे. इस दौरान अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत की अवधि तीन बार बढाई.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंकित सिंगला ने कहा कि इन परिस्थितियों में जांच अधिकारी ने कहा कि आरोपी को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए क्योंकि इस मामले के संबंध में नमूना हस्ताक्षर लेने के लिए उनकी उपस्थिति की आवश्यकता है. आरोपी की एक दिन की न्यायिक हिरासत मंजूर की जाती है. हालांकि मजिस्ट्रेट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस मामले के लिए जरुरी नमूना हस्ताक्षर लेते वक्त गवाह बनने के दिल्ली पुलिस के अनुरोध से खुद को अलग कर लिया.

मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘निजी कारणों से मामले के आवेदनों पर फैसले से मुझे दूर रखने के बारे में मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट से पहले ही आग्रह कर चुका हूं. इसलिए, मैं आरोपी के नमूने हस्ताक्षर लेने का गवाह नहीं बन सकता.’’ उन्होंने जांच अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि नमूने हस्ताक्षर सहित मामले से जुडे सभी आवेदनों को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने रखा जाए.

मजिस्ट्रेट ने तोमर की जमानत याचिका पर सुनवाई से भी खुद को दूर किया और इसे मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में स्थानान्तरित किया. इससे पहले सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि तोमर की पुलिस हिरासत की अब जरुरत नहीं है और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए. हालांकि मजिस्ट्रेट ने कहा कि चूंकि पुलिस द्वारा नमूना हस्ताक्षर का आवेदन दायर किया गया है इसलिए तोमर को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए और उसे मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाए जहां पुलिस याचिका पर फैसला होगा. सुनवाई के बाद तोमर को कडी सुरक्षा के बीच तिहाड जेल ले जाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें