32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोविंद पनसारे का पोस्टमार्टम संपन्न, कोल्हापुर में होगा अंतिम संस्कार

मुंबई : भाकपा के वरिष्ठ नेता गोविंद पनसारे के शव का आज यहां पोस्टमार्टम किया गया. पनसारे को इलाज के लिए कोल्हापुर से एयर एंबुलेंस के जरिये यहां लाया गया था लेकिन कल देर रात उनका निधन हो गया.वह 82 वर्ष के थे. पनसारे को चार दिन पहले गोलियां लगी थीं.उन्हें कल शाम मुंबई लाया […]

मुंबई : भाकपा के वरिष्ठ नेता गोविंद पनसारे के शव का आज यहां पोस्टमार्टम किया गया. पनसारे को इलाज के लिए कोल्हापुर से एयर एंबुलेंस के जरिये यहां लाया गया था लेकिन कल देर रात उनका निधन हो गया.वह 82 वर्ष के थे. पनसारे को चार दिन पहले गोलियां लगी थीं.उन्हें कल शाम मुंबई लाया गया था और यहां ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां फेफड़ों से रक्तस्राव होने के कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

राज्य सरकार के जे जे अस्पताल के डीन डॉ टी पी लहाने ने बताया कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो गयी है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए पनसारे का शव कोल्हापुर ले जाया जायेगा.सरकार ने पनसारे को ब्रीच कैंडी ले जाने के लिए एक एयर एंबुलेंस का प्रबंध किया था जिसमें नानावटी अस्पताल के दो चिकित्सक और आवश्यक दवाएं थीं.
टोल के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे पनसारे और उनकी पत्नी को कोल्हापुर में उनके घर के पास अज्ञात लोगों ने गत सोमवार को उस वक्त गोली मार दी गयी थी जब वे सुबह की सैर करके लौट रहे थे.
भाकपा नेता को उनकी गर्दन, कांख और घुटने के निकट दाहिने पैर में तीन गोलियां लगी थीं. पुलिस पनसारे की पत्नी उमा से मिली जानकारी के आधार पर संदिग्धों के चेहरे का खाका तैयार कर रही है. उमा के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और अब वह बोल पा रही हैं.
कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने पनसारे के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्रमिक वर्ग और समाज के वंचित वर्ग ने एक नेता खो दिया है.
ठाकरे ने कहा, जब रिपोर्ट आयी थी कि उन पर इलाज का असर हो रहा है तो सभी को उम्मीद थी कि वह आसानी से हार नहीं मानने वाले व्यक्ति हैं और इसमें भी वह जीतकर निकल आयेंगे.उनके निधन से हम सभी बेहद दु:खी हैं. उन्होंने कहा कि पनसारे ने अपना पूरा जीवन दूसरों के लिए संघर्ष को समर्पित कर दिया.उन्होंने पनसारे को बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी और एक विचारक बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें