36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिक्‍शे पर बैठाकर गमछे से हत्‍या करनेवाला ”serial killer” गिरफ्तार…

दिल्‍ली-फरीदबाद में तीन महीने के अंदर छह से ज्‍यादा लोगों की हत्‍या करनेवाला ‘सीरीयल किलर’ रिक्‍शा चालक अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. गिरफ्तार किये गय इस शख्‍स का नाम रिंकू है. इस व्‍यक्ति पर 8 लोगों को गला घोंटकर जान से मारने और 13 लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप है. […]

दिल्‍ली-फरीदबाद में तीन महीने के अंदर छह से ज्‍यादा लोगों की हत्‍या करनेवाला ‘सीरीयल किलर’ रिक्‍शा चालक अब पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. गिरफ्तार किये गय इस शख्‍स का नाम रिंकू है. इस व्‍यक्ति पर 8 लोगों को गला घोंटकर जान से मारने और 13 लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप है. रिंकू फरीदाबाद में अब तक 5 और दिल्ली में 3 वारदातों को अंजाम दे चुका है.

पुलिस के मुताबिक पिछले तीन महीनों के दौरान फरीदाबाद के कई अलग-अलग इलाकों में पांच लोगों की लाशें मिली थी. इन सभी की हत्‍या गला घोंटकर ही की गई थी. पुलिस ने मृत लोगों के गर्दन पर गमछा पाया. पुलिस को शक हुआ कि हो हो इन सभी हत्‍याओं के पीछे किसी एक की हाथ है. इसके बाद जब तहकीकात आगे बढ़ाई गई तो पता चला कि दिल्‍ली में भी इसी तरह से 3 हत्‍याएं की गई है. इसके बाद उक्‍त व्‍यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस ‘सीरियल किलर’ के खूनी शिकंजे से बचने वाले दो लोगों के पास पहुंची. इन दोनों लोगों ने बताया कि दरअसल उन्होंने घर जाने के लिए रिक्शा लिया, पर रास्ते में अचानक रिक्शा चालक पेशाब करने के बहाने रुका. कुछ ही मिनट में वो पीछे से आया और गले में गमछा डालकर उसने गला घोंट दिया. इन दोनों युवकों को मरा हुआ जानकर वो उनका सामान लेकर वहां से चलता बना लेकिन ये बच गए. इसके बाद पुलिस ने उसके हुलिये और कद-काठी के बारे में पता किया.
करीब दो महीने बाद पुलिस इस ‘सीरीयल किलर’ को पकड़ने में कामयाब हो पाई है. पूछताछ के दौरान रिंकू ने बताया कि वह पिछले छह सालों से दिल्‍ली में रह रहा है. उसने ही ये सारी हत्‍याएं की है. वहीं पुलिस को इस बात का भी शक है कि इसने कई और हत्‍याओं को भी अंजाम दिया होगा. पुलिस को पूरी उम्मीद है कि रिंकू की गिरफ्तारी से उसे कई मामले सुलझाने में मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें