29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व ब्यूरोक्रेट और माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला के पिता बीएन युगांधर का निधन

हैदराबादः सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के पिता बी एन युगांधर नहीं रहे. वह 82 वर्ष के थे. उन्होंने शुक्रवार दोपहर हैदराबाद में अंतिम सांस ली. 1962 बैच के आईएएस अपनी सहज और साधारण जीवन शैली के लिए जाने जाते थे. उनके निधन पर राजनीतिक जगत की हस्तियों ने शोक जताया […]

हैदराबादः सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के पिता बी एन युगांधर नहीं रहे. वह 82 वर्ष के थे. उन्होंने शुक्रवार दोपहर हैदराबाद में अंतिम सांस ली. 1962 बैच के आईएएस अपनी सहज और साधारण जीवन शैली के लिए जाने जाते थे. उनके निधन पर राजनीतिक जगत की हस्तियों ने शोक जताया है.
बी एन युगांधर ने दिवंगत प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के कार्यकाल के दौरान सेवाएं दी. मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के डायरेक्टर के पद पर काम किया. उन्होंने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय में सचिव के रूप में भी काम किया. आधिकारिक रूप से बताया गया कि वर्ष 2004-2009 के दौरान उन्होंने प्लानिंग कमीशन के सदस्य के पद पर काम करते हुये दिव्यांगों का मुद्दा उठाया था.
बीएन युगांधर के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था. बीएन युगांधर के निधन पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शोक जताया है. वेंकैया नायडू ने कहा कि बीएन युगांधर एक समर्पित अधिकारी थे, उन्होंने समाज के पिछड़े तबकों और ग्रामीण भारत के विकास के लिए काम किया.
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी उनके निधन पर शोक जताया है और उनके पुत्र सत्य नडेला को ढाढ़स बंधाया है. तेलंगाना के मुख्य सचिव एस के जोशी ने युगंधर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह आईएएस अधिकारियों के अगुवा थे और सिविल सेवा अधिकारियों के ताज में हीरा के समान थे. आईएएस एसोसिएशन ने भी इनके निधन पर शोक जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें