29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डार्विन पर सत्यपाल सिंह के विवादित बयान पर प्रकाश जावडेकर को देना पड़ा दखल, दी हिदायत

नयी दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने अपने विभाग के राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह के डार्विन थ्योरी पर दिये गये विवादित बयान पर हस्तक्षेप किया है. उन्होंने डार्विन सिद्धांत विवादमेंसत्यपाल सिंह को न पड़ने की हिदायत दी है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर नेआज कहा कि उन्होंने अपने राज्यमंत्री सत्यपाल […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने अपने विभाग के राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह के डार्विन थ्योरी पर दिये गये विवादित बयान पर हस्तक्षेप किया है. उन्होंने डार्विन सिद्धांत विवादमेंसत्यपाल सिंह को न पड़ने की हिदायत दी है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर नेआज कहा कि उन्होंने अपने राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह से ऐसे बयान देने से दूर रहने को कहा है. शुक्रवार को सत्यपाल सिंह ने मुंबई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डार्विन के उस थ्योरी को गलत बताया कि बंदरों से मानव का विकास हुआ है.उन्होंने कहा था कि वे दिल्ली यूनिवर्सिटी सेरसायनशास्त्र में पीएचडीहैं औरजबऐसा कहरहेहैं तो इसके पीछे आधार होगा.सत्यपालसिंह पूर्व आइपीएस अधिकारी हैंऔर 2014 में बागपतसेलोकसभा चुनाव जीते.

पढ़ें यह संबंधित खबर :

डार्विन थ्योरी पर मंत्री सत्यपाल सिंह के बयान पर बवाल, किरण मजूमदार शॉ ने पढ़ाया पाठ

सत्यपाल सिंहकेडार्विन परदियेबयान की बायोकॉन की चीफ किरण मजूमदार शॉ नेनिंदाकी थी.फिल्म जगत व विज्ञान जगत के लोगों ने भी उनकी आलोचना की थी.

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि विज्ञान में शिथिलता नहीं आने दी जानी चाहिए तथा डार्विन के जैवविकास सिद्धांत को गलत साबित करने के लिए कोई कार्यक्रम करने की योजना नहीं है.जावडेकर ने कहा कि यह वैज्ञानिकों के अधिकार क्षेत्र का विषय है और उन्हें देश की प्रगति के लिए काम करने की पूरी छूट होनी चाहिए. हमें वैज्ञानिकों के प्रयासों पर पूरा भरोसा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें