15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरTongue Shape Personality Traits: इस आकार के जीभ वाले लोग होते हैं बड़े गुस्सैल, क्या है आपका टंग शेप?

Tongue Shape Personality Traits: इस आकार के जीभ वाले लोग होते हैं बड़े गुस्सैल, क्या है आपका टंग शेप?

जीभ न केवल स्वाद व बोलने के लिए बना है, बल्कि ये आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज भी खोलता है. जीभ का आकार और मोटाई हर व्यक्ति में अलग-अलग होता है. आइए जानते हैं कि जीभ का अलग-अलग शेप कैसे आपकी पर्सनालिटी के गुण को उजागर करता है.

क्या आपने कभी सोचा है कि आपकी जीभ में स्वाद और वाणी के अलावा और भी बहुत कुछ हो सकता है? जी हां, आज हम आपको अपने शरीर की सबसे मजबूत मांसपेशी ‘जीभ’ के बारे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य बताने वाले हैं. पाचन तंत्र में जीभ का बहुत महत्व है और यह आपके टेस्ट बड में स्वाद का प्राथमिक अंग भी है. जीभ न केवल स्वाद व बोलने के लिए बना है, बल्कि ये आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज भी खोलता है. जीभ का आकार और मोटाई हर व्यक्ति में अलग-अलग होता है. आइए जानते हैं कि जीभ का अलग-अलग शेप कैसे आपकी पर्सनालिटी के गुण को उजागर करता है.

यू शेप जीभ

अगर आपकी जीभ यू-आकार की है, या अधिक सटीक रूप से ऐसी जीभ का आकार है जो थोड़ी नुकीली है और उसकी नोक पर मुड़ी हुई है, तो इस प्रकार की जीभ के आकार वाले लोग स्पष्टवादी, खुले स्वभाव के होते हैं और अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं. इन लोगों को सच बोलने से कोई डर नहीं है. इन्हें बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी बात वैसे ही कहना पसंद है जैसी वो है. आप उन लोगों में से एक हैं जो लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना उनके प्रति ईमानदार रहते हैं.

चौकोर जीभ

अगर आपकी जीभ थोड़ी सी चौकोर है या जीभ अपने सिरे की ओर चपटी है, तो आप बहुत दयालु व्यक्ति हैं. आप अपने मिलनसार और प्रसन्न स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. आपको नकली चेहरा दिखाना पसंद नहीं है क्योंकि आप अपने आप में विश्वास करते हैं और आप दुनिया में अपना खुद का कच्चा रूप होने से डरते नहीं हैं. आप भावनात्मक रूप से काफी स्थिर और जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं.

Also Read: Virgo Toxic Personality Traits: कन्या राशि में मौजूद ये लक्षण, बनाते हैं उन्हें सबसे टॉक्सिक पर्सनालिटी

जीभ की नोक पर छोटा सा गड्ढा

अगर आपकी जीभ की नोक पर एक छोटा सा गड्ढा है, तो आप उस प्रकार के व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं जो बहुत सहज और ऊर्जावान है. आप जहां भी जाते हैं सबका ध्यान खींच लेते हैं और अक्सर अपने मज़ेदार रवैये के कारण पार्टी की जान माने जाते हैं. लोग आपकी प्रशंसा करते हैं और आपके जैसा बनना चाहते हैं. आपका दिल नरम है और आप गरीबों और कमजोर लोगों से प्यार करते हैं. आप स्वतंत्रता को महत्व देते हैं और इसका आनंद लेते हैं और दूसरों को भी उसी तरह की भावना देते हैं.

मोटी जीभ

अगर आपकी जीभ मोटी है तो आप गुस्सैल स्वभाव के हैं, स्वभाव से चिड़चिड़े और अनियंत्रित भी हैं और आप अधिकतर अपने घर का प्रबंधन भी करते हैं.

पतली जीभ

पतली जीभ वाले व्यक्ति ज़्यादा बात करते हैं, लेकिन उनका दिल बहुत अच्छा होता है. ये व्यक्ति सीधे होते हैं और किसी को चोट पहुंचाने की प्रवृत्ति नहीं रखते हैं, हालांकि कभी-कभी वे गलती से ऐसा कर देते हैं, जो उन्हें नहीं करना चाहिए.

Also Read: Virgo Toxic Personality Traits: कन्या राशि में मौजूद ये लक्षण, बनाते हैं उन्हें सबसे टॉक्सिक पर्सनालिटी

लंबी जीभ

लंबी जीभ वाले व्यक्ति चतुर माने जाते हैं. साथ ही जिन महिलाओं की जीभ लंबी होती है वे अपने जीवनसाथी से सबसे ज्यादा प्यार करती हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें