1. home Hindi News
  2. life and style
  3. salary increment this company gives special wedding gift on marriage of employees increment happens twice a year tvi

Salary Increment:स्टाफ की शादी पर यह कंपनी देती है स्पेशल वेडिंग गिफ्ट,साल में दो बार होता है इंक्रीमेंट

मदुरै स्थित एक आईटी कंपनी अपने कर्मचारियों को साल में दो बार इंक्रीमेंट देती है. इतना ही नहीं स्टाफ की शादी पर भी खास तोहफा देती है जिसमें खासतौर पर वेतन में बढ़ोत्तरी की जाती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sri Mookambika Infosolutions
Sri Mookambika Infosolutions
mookambikainfo.com

Salary Increment: टैलेंटेड स्टाफ नौकरी न छोड़ें इसके लिए मदुरै की एक कंपनी ने अनोखा रास्ता निकाला है. परफॉरमेंस के आधार पर साल में दो बार इंक्रीमेंट देने के साथ ही अपने कर्मचारियों की शादी पर भी वेतन वृद्धि कर स्पेशल गिफ्ट देती है. ऐसा करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य यह है कि काम कर रहे प्रतिभावन स्टाफ नौकरी छोड़कर कहीं और न जाएं. मदुरै स्थित एक आईटी कंपनी ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों को मुफ्त मैच-मेकिंग सेवाओं की पेशकश भी करती है. कंपनी के इस कदम का नतीजा यह है कि श्री मूकाम्बिका इंफोसोल्यूशंस (Sri Mookambika Infosolutions) के लिए नौकरी छोड़ने की दर अन्य कंपनियों की अपेक्षाकृत कम रही है.

750 से अधिक लोगों को रोजगार दे रहा है SMI

वर्तमान में SMI 750 से अधिक लोगों को रोजगार दे रहा है, जिनमें से लगभग 40 प्रतिशत कम से कम 5 वर्षों से कंपनी के साथ बने हुए हैं. कंपनी को 2006 में तमिलनाडु के शिवकाशी में लॉन्च किया गया था. धीरे-धीरे, इसका विस्तार होना शुरू हुआ लेकिन सही लोगों को काम पर रखना इसके लिए एक चुनौती बन गया, इसलिए प्रबंधन ने 2010 में अपना ऑफिस मदुरै में शिफ्ट कर दिया.

अन्य कंपनियों की तुलना में SMI का एट्रिशन रेट आधा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कई सालों से 10 फीसदी एट्रिशन रेट दर्ज किया है. इंफोसिस और विप्रो जैसे मार्केट लीडर की तुलना में यह कम है, जिन्होंने कथित तौर पर पिछली तिमाही में 20 प्रतिशत से अधिक की एट्रिशन रेट का सामना किया है.

साल में दो बार सैलरी इंक्रीमेंट

शुरुआत से ही, SMI ने अपने कर्मचारियों को विशेष विवाह स्कीम की पेशकश की. बाद में मैच मेकिंग सर्विस भी उपलब्ध कराया. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को साल में दो बार 6 से 8 प्रतिशत सैलरी इंक्रीमेंट भी देती है.

स्टाफ नौकरी बदलने का मन बनाएं उससे पहले बढ़ जाता है पैसा

एसएमआई के संस्थापक सांसद सेल्वगणेश के अनुसार कई दीर्घकालिक कर्मचारी हैं. हमारे साथ कुछ लोग बहुत लंबे समय से जुड़े हैं. लेकिन हम इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हो सकते कि वह कहीं नहीं जाएंगे. उनके मन ऐसा ख्याल आए उससे पहले ही हम सही स्टेप ले लेते हैं. कर्मचारी किसी भी चुनौती का सामना करने पर सीधे मुझसे संपर्क करते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें