1. home Hindi News
  2. life and style
  3. numerology prediction 2022 of 7 july mulak 7 for people born on these dates get immense success sry

Birthday Special Story: आज है 7 July, जानें मूलांक 7 के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला है साल

आज यानी 7 जुलाई को जन्म लेने वाले सभी जातकों को बधाई. 7 अंक वाले स्वभाव से एकांत और शोध प्रिय होते हैं लेकिन यह 2022 का वर्ष शुक्र के स्वामित्व लिए हुए हैं इसलिए आप भी इस वर्ष भ्रमण में समय बिताने के साथ अपने व्यक्तित्व को सुधारने का प्रयास करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Birthday Special Story
Birthday Special Story
Prabhat Khabar Graphics

Birthday Special Story: जिनका जन्म अंक 7, 16, 25 हैं, उनका मूलांक 7 होता हैं, जिसका स्वामी केतु ग्रह हैं. 7 अंक वाले स्वभाव से एकांत और शोध प्रिय होते हैं लेकिन यह 2022 का वर्ष शुक्र के स्वामित्व लिए हुए हैं इसलिए आप भी इस वर्ष भ्रमण में समय बिताने के साथ अपने व्यक्तित्व को सुधारने का प्रयास करेंगे.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य सुख में थोड़ी परेशानी रहेगी. 15 अगस्त से मार्च तक फिर मई में हेल्थ के प्रति सचेत रहें. मधुमेह तथा श्वांस के रोगियों को समस्या आ सकती है. शुगर तथा बी पी के मरीजों के लिए फरवरी,मई तथा नवम्बर का महीना कष्टप्रद है.

करियर

विधि, प्रबंधकीय तथा मेडिकल फील्ड के छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे. अप्रैल के बाद विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा. आई टी , मीडिया तथा मैनेजमेंट फील्ड के जातकों के लिए 15 मई के बाद का समय बहुत अनुकूल है. 15 अगस्त के बाद पदोन्नति या जॉब चेंज के अवसर बन सकते हैं.फिल्म,पत्रकारिता तथा टीवी इंडस्ट्री से संबंधित जातक लाभान्वित होंगे. न्यायिक तथा प्रशासनिक सेवा के लोग इस वर्ष लाभान्वित होंगे तथा उनका प्रमोशन होगा.

लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन

लव लाइफ सफल रहेगा. जनवरी व मार्च में थोड़ा तनाव रहेगा.दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा. जीवन साथी को मार्च, सितम्बर तथा दिसम्बर में स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है. इस वर्ष प्रेम, विवाह का रूप लेगा, इसके लिए 15 अगस्त से से नवम्बर तक का समय अनुकूल है. आपके दाम्पत्य जीवन के लिए जनवरी से फरवरी तक का समय बहुत अच्छा नहीं है.

आर्थिक स्थिति

मार्च तथा मई में धन के व्यय की व्यवस्था बनेगी. 15 सितंबर के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा.इस वर्ष धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे. सितम्बर से दिसम्बर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है. निष्कर्षतः इस वर्ष आर्थिक स्थिति विगत कुछ वर्षों की अपेक्षा बेहतर रहनी चाहिए.यह वर्ष आपको धन तथा वैभव प्रदान करेगा. किसी अचल संपत्ति की प्राप्ति का संयोग बन सकता है. वाहन खरीदेंगे.

शुभ समय

जून से नवम्बर तक का समय बहुत शानदार रहेगा. 15 सितंबर तक हेल्थ प्राब्लम रह सकती है.जनवरी से जून तक संतान को सफलता मिलेगी.

उपाय

प्रत्येक शनिवार व बुधवार को शनि मंदिर जाएं. हनुमान जी की उपासना करें. शिववास का विचार करते हुए शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक कराते रहें. शनि से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर रहेगा. श्री सुन्दरकाण्ड और हनुमान चालीसा का प्रतिदिन पाठ करें. लाजवर्त तथा नीली धारण करना शुभ रहेगा. लहसुनिया भी धारण कर सकते हैं लेकिन पूरे कुंडली के विश्लेषण के बाद ही पहनें. प्रत्येक बुधवार व शनिवार को तिल तथा उड़द का दान करें.शनि,बुध तथा शुक्र के बीज मंत्र का जप करें.गरीबों में कम्बल व काले वस्त्र का दान करना तथा कुत्ते तथा कौए को भोजन देना श्रेयष्कर है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें