23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Vastu Tips For Money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Money: आज के समय में पैसा ही सब कुछ है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर क्यों आपके घर में धन अधिक समय तक टिक नहीं पा रहा है. इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. आइए जानते हैं कुछ आसान से वास्तु शास्त्र से जुड़े टिप्स जिसके उपाय से धन की हानि नहीं होगी है.

Vastu Tips For Money: आज के समय में पैसा ही सब कुछ है. इसे जितना बचाने की लोग कोशिश करते हैं उतना ही खर्च हो जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर क्यों आपके घर में धन टिक नहीं पा रहा है. इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो आप कितना भी कमा लें वह पानी की तरह बहने लगता है. आइए जानते हैं कुछ आसान से वास्तु शास्त्र से जुड़े टिप्स जिसके उपाय से धन की हानि नहीं होगी है.

उत्तरपूर्व दिशा को रखें साफ सुथरा
Undefined
Vastu tips for money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स 5

वास्तु में घर की उत्तरपूर्व दिशा को धन की दिशा कहा जाता है. ऐसे में इस दिशा को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. इस बात का जरूर ध्यान रखें कि उत्तरपूर्व दिश में किसी भी तरह का टूटा फूटा सामान न रखा जाए. वरना आपके घर में कभी पैसा टिक नहीं पाएगा.

उत्तर-पूर्व की दिशा में न रखें अंधेरा
Undefined
Vastu tips for money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स 6

वास्तु में उत्तर-पूर्व की दिशा को धन की देवी मां लक्ष्मी का स्थान माना गया है. ऐसे में ध्यान रहे कि इस दिशा में भूलकर भी अंधेरा न रखें. हमेशा यहां रोशनी रखें. वरना आप जितना अंधेरा होगा उतना ही धन की हानि होगी.

Also Read: लगातार रहती है तबीयत खराब तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स, एक महीने में दिखने लगेगा सुधार उत्तरपूर्व में भूलकर न बनाएं किचन
Undefined
Vastu tips for money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स 7

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन की हानि न हो तो घर बनवाते समय इस बात का खास ख्याल रखें की किचन उत्तरपूर्व दिशा में न हो. वरना आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी.

Also Read: Vastu tips: परिवार की खुशहाली के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, घर में आएगी समृद्धि और रहेंगे सेहतमंद जानिए घर के बीच में क्या नहीं होनी चाहिए
Undefined
Vastu tips for money: पानी की तरह बह जा रहा पैसा तो घर में जल्द करें ये वास्तु टिप्स 8

वास्तु में बताया गया है कि किसी भी घर के बीचों बीच न तो सीढियां होनी चाहिए और न टॉयलेट होना चाहिए. अगर किसी के घर में ऐसा है तो वहां हमेशा आर्थिक परेशानियां बनी रहेगी.

Also Read: Vastu Money Tips: इस पेड़ की पत्तियां दूर करेंगी आर्थिक तंगी, बस करना होगा ये 3 वास्तु टिप्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें