30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Coin Plants: मनी प्लांट के बाद कॉइन प्लांट देगा पैसा और पावर! जानें घर में रखने के नियम

Coin Plants: कॉइन प्लांट की अच्छी देखभाल भी करनी होगी ताकि इसकी पत्तियां कभी पीली न पड़ें और अगर ऐसा होता है, तो आपको उन्हें काट देना चाहिए या पौधे को बदल देना चाहिए.

Coin Plants: चीनी मनी प्लांट, पैनकेक प्लांट, लेफसे प्लांट या मिशनरी प्लांट के नाम से भी जाने जाने वाले कॉइन प्लांट अपने सिक्के के आकार के पत्तों और सजावटी विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपको अपने घर में सजावट के सामान के रूप में इन्हें रखते समय हाउसप्लांट से जुड़े नियमों का पालन करना चाहिए ताकि आपको किसी भी नकारात्मक परिणाम का सामना न करना पड़े. घर में कॉइन प्लांट रखने से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में जानें

घर में कॉइन प्लांट रखने के लिए वास्तु टिप्स


विशेषज्ञ ने कहा कि घर और ऑफिस की सजावट के लिए कॉइन प्लांट का उपयोग करने से आपको समृद्धि आकर्षित करने में मदद मिल सकती है. इसके साथ ही, आपको इसकी देखभाल भी करनी होगी ताकि इसकी पत्तियां कभी पीली न पड़ें और अगर ऐसा होता है, तो आपको उन्हें काट देना चाहिए या पौधे को बदल देना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि आपके घर में कॉइन प्लांट की पत्तियां पीली पड़ना आपको वित्तीय नुकसान पहुंचा सकता है.

also read: Eye Care Tips: गलत तरीके से काजल लगाने पर आखों को…

also read: Relationship Tips: रील्स के जरिए न करें रिश्तों को जज, ऐसे दूर करें गलतफहमियां

वास्तु के अनुसार कॉइन प्लांट रखने की सही दिशा

  • वास्तु के अनुसार कॉइन प्लांट रखने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा सबसे उपयुक्त मानी जाती है. हालांकि, आप इसे अपने घर के प्रवेश द्वार पर भी रख सकते हैं. इससे आपके घर में धन का अच्छा प्रवाह सुनिश्चित होगा.
  • अपने लिविंग रूम के दक्षिण-पूर्व कोने में कॉइन प्लांट रखने से आपको भाग्य और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद मिलती है क्योंकि यह दिशा शुक्र ग्रह और भगवान गणेश से जुड़ी हुई मानी जाती है और इन दोनों को धन और भाग्य का प्रतीक माना जाता है.
  • विशेषज्ञ ने बताया कि उत्तर दिशा वाले घर में रहने वालों को इस पौधे को प्रवेश द्वार पर, रसोई की खिड़की में या बालकनी में रखना चाहिए.
  • इसके अलावा, आपको सलाह दी जाती है कि इसे गैस स्टोव या अपने घर के कोनों के पास न रखें क्योंकि इससे चिंता और नकारात्मकता हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें