1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc 12 pankaj pachuri helps mohita sharma as expet to win one crore rupee pankaj pachuri helps out sushil kumar to win kaun banega crorepati amitabh bachchan know about mohita sharma sry

KBC 12: पंकज पचौरी दो लोगों को बना चुके हैं करोड़पति, जानिए मोहिता को अलावा किस प्रत्योगी ने जीते थे 1 करोड़ रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

केबीसी के 12वें सीजन की दूसरी करोड़पति मोहिता शर्मा बन गई हैं. पिछले दिनों नाजिया नसीम इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं थीं. मोहिता ने एक करोड़ के प्रश्न का जवाब लेने के लिए एक्सपर्ट एडवाइज लाइफ लाइन का प्रयोग किया. गो न्यूज के संस्थापक पंकज पचौरी ने बतौर एक्सपर्ट मोहिता की मदद की मदद की और उन्हें करोड़पति बनाया. मजेदार बात ये है कि 2011 में करोड़पति बने बिहार के सुशील कुमार की मदद भी बतौर एक्सपर्ट पंकज पचौरी ने की थी, जिसके बाद उन्होंने एक करोड़ रुपये जीते थे. मूल रूप से बिहार के रहने वाले सुशील कुमार ने आगे चलकर पांच करोड़ रुपये जीते थे.

जानिए किस प्रश्न के लिए पंकज पचौरी ने सुशील कुमार की मदद की थी

प्रश्न - लाल बहादुर शास्त्री ने अपनी शादी में बतौर दहेज कुछ गज खादी के अलावा क्या स्वीकार किया था

ऑप्शन -

  • भगवत गीता

  • खडाऊ

  • गाधी टोपी

  • चरखा

सही जवाब - चरखा

केबीसी 12 के हॉटसीट पर बैठने वाली आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा इस सीजन की दूसरी करोड़पति बन गई हैं. आपको बता दें मोहिता ने एक करोड़ रूपये के सवाल के लिए एक्सपर्ट एडवाइज लाइफलाइन लिया. गो न्यूज के संस्थापक पंकज पचौरी ने बतौर एक्सपर्ट मोहिता की मदद की. आपको बता दें 7 करोड़ के प्रश्न के लिए मोहिता ने शो को क्विट करना सही समझा, क्योंकि उन्हें प्रश्न का सही जवाब नहीं पता था.

प्रश्न - इनमें से किस विस्फोटक पदार्त का पेटेंट सबसे पहली बार 1898 में जर्मन रसायनशास्त्री जॉर्ज फ्रेडरिक हेनिंग ने करवाया था. जिसका पहली बार इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया था

ऑप्शन -

  • एचएमएक्स

  • आरडीएक्स

  • टीएनटी

  • पीईटीएन

सही जवाब - आरडीएक्स

जीतने के बाद ये थी मोहिता की प्रतिक्रिया

एक करोड़ रुपये जीतने के बाद मोहिता ने बताया कि आईपीएस अधिकारी होने के कारण उनके वर्दी का मान बढ़ाना उनका मुख्य उद्देश्य था. उन्होंने बताया कि वो कभी भी प्राइज मनी को लेकर चिंतित नहीं थी, वो चाहती थी कि केबीसी के मंच पर पहुंचकर उनकी वर्दी पर कोई आंच नहीं आए, और वो शानदार खेल खेलें.

कौन हैं मोहिता शर्मा?

मोहिता शर्मा की पढ़ाई दिल्ली से हुई है, लेकिन वो मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली है. मोहिता के पिता दिल्‍ली में मारुति कंपनी में जॉब करते थे और मोहिता की मां गृहणी है. मोहिता 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी है और जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं. 2019 में मोहिता ने आईएफएस अफसर रुशल गर्ग से शादी की है. मोहिता का ससुराल चंडीगढ़ में हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें