1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 12 grand finale tonight nazia naseem from ranchi jharkhand in the show get latest update kbc 12 amitabh bachchan bud

KBC 12 Grand Finale : झारखंड की नाजिया नसीम फिर होंगी स्‍टेज पर, कारगिल वॉर हीरोज भी बढ़ायेंगे मान, यहां पढ़ें लेटेस्‍ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KBC 12 Finale
KBC 12 Finale
twitter

KBC 12 Finale : सोनी टीवी पर प्रसारित होनेवाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) का आज यानी 22 जनवरी को ग्रैंड फिनाले है.फिनाले में कारगिल हीरो और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह आएंगे. इसके साथ ही शो के इस सीजन की करोड़पति महिलाएं भी शो का हिस्‍सा होंगी. शो की पहली करोड़पति नाजिया नसीम थीं जो रांची (झारखंड) की रहनेवाली हैं. इनके अलावा आईपीएस मोहिता शर्मा, अनूपा दास और नेहा शाह फिनाले एपिसोड में दिखेंगी.

नाजिया नसीम : केबीसी सीजन 12 की पहली 'करोड़पति' नाजिया नसीम रांची (झारखंड) की रहने वाली हैं. 2004 में वह पीजी डिप्लोमा इन एडवरटाइजिंग और पीआर इन फेमस इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन के लिए दिल्ली चली गईं थी. इस समय वो दिल्‍ली में कम्‍यूनिकेशन मैनेजर के रूप में काम करती हैं. उनका एक 10 साल का बेटा भी है. वो केबीसी में अपनी भागीदारी का श्रेय अपनी मां को देती हैं. उनकी मां शो होस्ट अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन हैं.

मोहिता शर्मा : मोहिता मणिपुर से 2017 बैच की 31 वर्षीया आईपीएस अधिकारी हैं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली मोहिता का जन्म दिल्ली में हुआ. ग्रेजुएशन के बाद सिविल सेवा परीक्षाओं में पांच वर्षों तक लगातार प्रयासों के बाद, उन्‍हें 2016 में सफलता मिली. उन्हें शुरुआत में भारत के चुनाव आयोग में नियुक्त किया गया था, लेकिन धीरे-धीरे फिर उन्होंने सहायक पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाला. मोहिता के लिए केबीसी में आना संयोग की बात है. असल में उनके पति सिविल सेवक रुशाल गर्ग केबीसी में आने का सपना देखते थे, लेकिन यह मौका मोहिता को मिला और वह केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची.

अनूपा दास : अनूपा छत्तीसगढ़ के बस्तर के जगदलपुर की रहनेवाली हैं. केबीसी में आना उनका सपना था और उनकी ज़रूरत भी. पेशे से शिक्षक, 42 वर्षीय अनुपा 2019 को उस समय झटका लगा था कि उनकी मां को स्टेज 3 कैंसर का पता चला था. उन्हें छत्तीसगढ़ से मुंबई लाया गया, जिसने परिवार के लिए हर रोज नई तरह की चुनौतियां पेश कीं. उन्‍होंने शो के दौरान अमिताभ बच्‍चन को बताया था कि, वह जीते हुए पैसों से अपनी मां का इलाज करायेंगे.

नेहा शर्मा : नेहा पेशे से एक डॉक्‍टर हैं. कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक फ्रंटियर योद्धा के रूप में, नेहा ने सरकारी और निजी दोनों क्लीनिकों में सभी प्रकार के रोगियों से इलाज करने के लिए काम किया. 45 वर्षीया नेहा मुंबई में रहती हैं. उनके 88 वर्षीय पिता अभी भी उनके क्लिनिक में जाते हैं, और उनकी बेटी को उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए देखना उनका जुनून था. केबीसी हॉट सीट पर बैठना नेहा का सपना था. वह अपना क्लिनिक खोलना चाहती है - एक मिनी हॉस्पिटल तरह का सेटअप - बिना लोन लिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें