1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 12 binod kumar from ranchi jharkhand in kbc 12 hot seat with amitabh bachchan know about airforce officer binod kumar upcoming episode bud

KBC 12 : रांची के बिनोद कुमार हॉट सीट पर...जीत चुके हैं 12 लाख 50 हज़ार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KBC 12 Binod Kumar
KBC 12 Binod Kumar
Twitter

KBC 12 : सोनी टीवी पर प्रसारित होनेवाले क्विज़ शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) के आज के एपिसोड में रांची के बिनोद कुमार (Binod Kumar) आज हॉट सीट पर नज़र आएंगे. बिनोद कुमार रिटायर्ड एयर फोर्स ऑफिसर हैं. 2003 में वह सेना से रिटायर हुए थे. उसके बाद से वह रांची में डिफेंस एयर फोर्स अकादमी चलाते हैं. इसमें वे सेना में कैरियर बनाने वाले प्रतिभागियों को गाइड के करते हैं. केबीसी से जीती हुई राशि से वह अपनी अकादमी के विस्तार में मदद करेंगे.

बिनोद कुमार की मानें तो जब वे एयरफोर्स में थे उस वक़्त से वह केबीसी में पहुंचने के लिए किस्मत आजमा रहे हैं. आखिरकार उन्हें इतने सालों बाद यह मौका मिला है. बिनोद कुमार की पत्नी संत फ्रांसीसी स्कूल में टीचर है. बेटी यूएस लीगल फर्म में कार्यरत है तो वहीं उनका बेटा कनाडा में काम करता है.

इससे जुड़ा एक प्रोमो भी सामने आया है जिसमें बिनोद कुमार कहते नजर आ रहे हैं कि,' झारखंड के बच्‍चों में एक जज्‍बा है जिसे वो निखारना चाहते हैं.' अमिताभ बच्‍चन उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं. अब देखना दिलचस्‍प होगा कि बिनोद कुमार कितनी धनराशि जीत पाते हैं. शो से जुड़ा यह प्रोमो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

How to Register For KBC Play Along 2020

मोबाइल पर प्‍ले स्टोर से सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना होगा. मेनू से "केबीसी प्ले अलॉन्ग" पर क्लिक करना होगा. Google या फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर लॉगिन करें. नियम और शर्तों के लिए स्‍वीकृति दे. भाषा चुनें. 'प्‍ले नाऊ' ऑप्‍शन पर क्लिक करें. मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस रजिस्टर करें. जरूरत पड़ने पर केबीसी आपसे संपर्क कर सकती है. लिंग, उम्र, व्यवसाय और शिक्षा से संबंधित प्रश्नों सहित प्रोफ़ाइल संबंधी प्रश्नों के उत्तर दें. कृपया ध्यान दें कि ये प्रश्न अनिवार्य हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए खिलाड़ी को 20 अंक दिए जाएंगे.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें