1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ips mohita sharma became the second crorepati of kaun banega crorepati 12 know about her personal life family husband kbc 12 amitabh bachchan bud

Exclusive : 'KBC 12' की दूसरी करोड़पति मोहिता शर्मा को हमेशा से था इस बात का डर, किया खुलासा

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Kaun Banega Crorepati 12 ips mohit sharma
Kaun Banega Crorepati 12 ips mohit sharma
prabhat khabar

Kaun Banega Crorepati 12 ips mohit sharma : टीवी क्विज़ शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) की दूसरी करोड़पति आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा (IPS Mohit Sharma) बनी हैं. मोहिता शर्मा की पढ़ाई दिल्ली से हुई है, लेकिन वह मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली है. मोहिता 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी है और जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं. मोहिता शर्मा की उर्मिला कोरी से हुई बातचीत...

कबसे केबीसी में आप कोशिश कर रही थी ?

ये मेरे पति का सपना था. पिछले 15 साल से वो केबीसी के लिए कोशिश कर रहे थे इस बार उन्होंने मुझे कहा कि तुम भी इस बार अपना नंबर दे दो. मैंने अपना नंबर दे दिया और मुझे कॉल आ गया पहली बार में ही.

केबीसी की बात करें तो इस शो में आईएएस और आईपीएस की तैयारी करने वालों प्रतियोगी करोड़पति बने हैं आप आईपीएस हैं तो क्या कॉंफिडेंट थी एक करोड़ जीत लेंगी

सच कहूं तो कॉंफिडेंट नहीं ,मुझे डर ज़्यादा था कि अच्छा खेलकर आऊं क्योंकि कोई ये सवाल ना उठाए कि आईपीएस कैसे बन गयी तो पूरे समय यही सोच रही थी कि अच्छा खेलूं.

केबीसी के दौरान कौन सा ऐसा पल था जब आप बहुत ज़्यादा नर्वस हुई थी?

केबीसी का एपिसोड शुरू होने से पहले हमलोगों को फास्टेस्ट फिंगर राउंड की 7 से 8 बार प्रैक्टिस करवाते हैं. उसमें फास्टेस्ट फिंगर राउंड में मैं अच्छा कर रही थी लेकिन जब असल में हुआ तो उस वक़्त मैं फर्स्ट नहीं आ पायी थी तो उस वक़्त मैं बहुत ज़्यादा नर्वस हुई थी. लगा कि हॉट सीट तक पहुंच पाऊंगी या नहीं.

आईपीएस की तैयारी कितना केबीसी में काम आयी

बहुत आयी. फाउंडेशन पहले से मजबूत था. इतिहास, भूगोल सबकुछ पढ़ा हुआ था बस उसे रिवाइज करना था. जब हम केबीसी की शूटिंग से पहले होटल में क्वारन्टीन हुए थे. उस दौरान मैंने सारा कुछ रिवाइज कर लिया था.

इस बार केबीसी की टैगलाइन सेटबैक का जवाब कमबैक से दो है,आपकी ज़िंदगी का सेटबैक क्या रहा है?

यूपीएससी में मैंने कई बार कोशिश की।उसके बाद ही मेरा सेलेक्शन हुआ. जब सेलेक्शन नहीं होता था तो वो सेटबैक की तरह ही लगता था. मेरे माता पिता की मुझसे उम्मीदें थी, जिसपर मैं खरी नहीं उतर पा रही थी. मेरे माता पिता उस दौरान मेरी हिम्मत बनें रहे और मुझे हारने नहीं दिया बल्कि कहा कि कोशिश करती रहो और आखिरकार मेरी कोशिश रंग लायी.

मोहिता अक्सर कहा जाता है कि लड़कियों का संघर्ष ज़्यादा रहता है?

मैं इस बात को नहीं मानती हूं. जेंडर से संघर्ष का कोई लेना देना नहीं है. हर किसी की लाइफ में संघर्ष होता है, मेरे भी था. जब मेरे पिता रिटायर हो गए थे तो आर्थिक तंगी से हमको गुज़रना पड़ा था लेकिन मेरे माता पिता ने हमेशा मुझे बेस्ट देने की कोशिश की.

जीती हुई राशि का क्या खास करने वाली हैं?

अभी तक कुछ तय नहीं किया है. परिवार वाले मिलकर तय करेंगे.

इससे पहले कौन सा अमाउंट था जो आपके लिए बहुत खास था?

आईपीएस ऑफिसर बनने के बाद जो मेरी पहली सैलरी आयी थी वो मेरे लिए सबसे खास थी.

खाली वक़्त में आपको क्या करना पसंद है?

कुकिंग मुझे पसंद है. इसके अलावा थोड़ा बहुत गाना भी गा लेती हूं.

कई बार केबीसी के विजेताओं को दूसरे रियलिटी शोज के भी ऑफर्स आने लगते हैं,आप कितनी ओपन हैं?

अगर मेरी सर्विस इसकी अनुमति देगा तो मैं करना चाहूंगी.

आपके सीनियर्स का कितना सपोर्ट केबीसी के लिए था?

पूरा सपोर्ट था,उन्होंने मुझे छुट्टियों पर जाने दिया. जैसे ही मैंने बताया कि मुझे केबीसी का ऑफर आया है तो उन्होंने जल्द से जल्द छुट्टियां दे दी. उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए बहुत प्राउड मोमेंट है.

आपको आपकी जॉब की सबसे अच्छी बात क्या लगती है?

हम सीधे तौर पर लोगों से जुड़ते हैं. उनकी परेशानी को समझते हैं. जब हम उनकी उस परेशानी को दूर करते हैं तो उनके चेहरे पर जो मुस्कान आती है.वो बहुत संतुष्टि देती है. मुझे लगता है कि आम आदमी पुलिस वालों को अप्रोच करने से पहले डरे नहीं. यही वजह है कि मैंने अभी तक की अपनी सर्विस में किसी आम आदमी के लिए गलत शब्द तक का प्रयोग नहीं किया है. पावर का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

कोई सामाजिक कार्य जो आपके दिल के बेहद करीब हैं जिसे भविष्य में करना चाहेंगी

मैं अनाथ बच्चों के लिए कुछ करना चाहूंगी.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें