1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. exclusive puncch beat 2 fame actress nikki walia says cant do bed scene and kissing scene in the name of creativity dvy

Exclusive : बेड सीन और किसिंग सीन क्रिएटिविटी के नाम पर नहीं कर सकती- निक्की वालिया

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Nikki Walia
Nikki Walia
instagram

90 के दशक की चर्चित अभिनेत्री निक्की वालिया अपने करियर के इस सेकेंड इनिंग को भी एन्जॉय कर रही हैं. वे ओटीटी प्लेटफार्म पर एक बाद एक वेब सीरीज का लगातार हिस्सा बन रही हैं. ऑल्ट बालाजी की आज रिलीज हुई वेब सीरीज पंच बीट 2 में वो नज़र आ रही हैं. उनकी इस वेब सीरीज और कैरियर पर उर्मिला कोरी की हुई बातचीत

पंच बीट के इस सीजन में आपका किरदार कितना अलग होने वाला है?

पंच बीट के पहले सीजन में माया को डीन की तरह दिखाया था. स्कूल लाइफ पर बहुत फोकस था. इस बार हम उसकी पर्सनल लाइफ में घुसने वाले हैं. इस बार माया के किरदार में आपको बहुत शेड्स देखने को मिलने वाला है. आप जो सोच भी नहीं सकते हैं माया वो करने वाली है. वो कहते हैं ना जब इंसान मजबूर होता है तो वो किसी भी हद तक जा सकता है. माया के अलग अलग शेड्स को परफॉर्म करने में मुझे भी मज़ा आया.

आप माया से कितना जुड़ाव निजी जिंदगी में महसूस करती हैं?

मैं भी माया की तरह अनुशासन में यकीन करती हूं. इसके अलावा जिस तरह से माया केयरिंग है स्कूल और स्कूल के बाहर भी बच्चों का ख्याल रखती है. पंच बीट के सारे बच्चे मेरे बहुत ही करीब हैं. वो मुझे अक्सर फ़ोन और मैसेज करते हैं. जब भी किसी जगह वो फंसते हैं उसमें भी वो मेरी सलाह मांगते हैं. प्रियांक तो मुझे ऑफ स्क्रीन भी मम्मा ही बोलता है.

कोरोना के मौजूदा हालात में शूटिंग करना कितना चुनौतीपूर्ण था?

बहुत चुनौतीपूर्ण था. सेट का माहौल आमतौर एकदम फ्री होता है लेकिन कोरोना में आपको लगातार हाथ सेनिटाइज करना है. किसी को गले नहीं लगाना है. इस नए माहौल में एडजस्ट करते हुए शूटिंग करना आसान नहीं था. मैं लंदन में डेढ़ साल तक घर से बाहर नहीं निकली थी सिर्फ खाने पीने का सामान लेने के लिए थोड़ा बहुत निकलते थे ऐसे में जब फ्लाइट लेकर मुम्बई शूटिंग के लिए आ रही थी तो एक डर तो था लेकिन मैं बालाजी टीम का शुकराना करूंगी. मेरी मैनेजर निकिता ने उनसे बोला था कि मैं शूटिंग के दौरान भारत में रह रही अपनी फैमिली के साथ नहीं रहूंगी. मैं किसी भी तरह से किसी को रिस्क में नहीं डालना चाहती हूं. बालाजी की टीम ने एक चू किए बिना मेरा रहने का भी इंतज़ाम करवाया.

क्या शूटिंग के दौरान कोई संक्रमित भी हुआ था?

हमारे आखिरी शेड्यूल में हमारे निर्देशक,डीओपी और मैं भी पॉजिटिव हो गयी थी. वो भी इसलिए हुआ क्योंकि कोविड की वजह से शूटिंग बहुत खिंच गयी थी. बालाजी का बजट फैल गया था. हमें जल्द से जल्द शूट खत्म करना था. हमने आखिरी शेड्यूल में 21 घंटे तक काम किए. जिससे हमें थकान हो गयी और इम्युनिटी कमज़ोर हो गयी. वरना 4 महीने हमने शूट किया था जिसमें देहरादून का आउटडोर शूट भी था. किसी को कुछ नहीं हुआ. वैसे अच्छी बात ये है कि लंदन पहुँचने के दो दिन बाद जब मेरा टेस्ट हुआ तो उसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी अगर भारत में ऐसा होता तो मेरा परिवार लंदन में परेशान हो जाता था. मुझे बहुत ही माइल्ड परेशानी थी. मैं एक हफ्ते में ठीक भी हो गयी.

करियर के इस सेकेंड इनिंग में आप क्या फर्क इंडस्ट्री में पा रही हैं?

शादी के बाद अपने बच्चों की परवरिश के लिए मैंने ये ब्रेक लिया था. मौजूदा वक्त और हमारे वक़्त में बहुत फर्क आ गया है. आज लोग किरदार से ज़्यादा खुद को बेचते हैं ताकि वो इंफ्लुएंसर बनें. अच्छे अच्छे डील्स उन्हें मिले और पैसे बनें. हमारे वक़्त में हम अच्छे एक्टर हैं अच्छे रोल कर रहे हैं. वही हमारे लिए सफलता थी. अभी के कलाकार तो ऐसे हैं कि इसमें ज़्यादा ध्यान देते हैं कि उसकी जेवेलरी मेरे वाली से अच्छे हैं. उसको ब्रांडेड शूज मिले हैं. मुझे लोखंडवाला के. अरे थोड़ा कला की कद्र कर लो. जो एक एक्टर के लिए सबसे अहम होता है. अभी इतना काम सभी के लिए है तो इसकी कद्र नहीं है. इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर आप पॉपुलर हो सकते हैं. हमारे वक़्त में ये सब कहां था. इन बातों को कहने के साथ साथ मैं ये भी कहूंगी कि सभी ऐसे नहीं है. मैं लगातार युवा पीढ़ी के साथ काम कर रही हूं. उनमें से बहुत लोग बहुत मेहनती भी हैं जो आर्टिस्ट बनना चाहते हैं.

इनदिनों रीमेक और सीक्वल का दौर टेलीविज़न पर है क्या आप अस्तित्व का रीमेक या सीक्वल चाहती हैं?

सच कहूं तो मुझे इतने सारे हर दिन इसके लिए मैसेजेस आते हैं. मैंने प्रोडक्शन टीम के साथ बात भी की है लेकिन हम इसी नतीजे पर पहुँचते हैं कि कुछ चीजों को ऐसे ही छोड़ दिया जाए तो सही है. क्लासिक चीजों से छेड़छाड़ सही नहीं है.

सेकेंड इनिंग में भी क्या आप बोल्ड सीन्स से दूर ही रहेंगी?

हां क्योंकि मैं उनमें से हूं ही नहीं जो बेड सीन,किसिंग सीन क्रिएटिविटी के नाम पर कर जाए. मुझे वो सब परदे पर करना ही नहीं है. अब उसकी वजह से मुझे सशक्त किरदार जैसा मैं चाहती हूं वो नहीं मिल रहे हैं तो भी मुझे कोई परेशानी नहीं है. जो मिल रहा है मैं उसी में संतुष्ट हूं.

क्या आप टीवी के लिए भी ओपन हैं?

नहीं टीवी में मामला खिंचता जाता है. हफ्ते में 25 दिन आपको शूट करना पड़ता है. वो भी सीरियल सालों साल चलते हैं. अब उसके लिए मैं लंदन से मुम्बई शिफ्ट नहीं हो सकती हूं. मेरे बच्चे बड़े हो गए हैं. इंडिपेंडेंट हो गए हैं लेकिन अभी भी वो मेरी प्राथमिकता हैं. वैसे जहां तक मुझे जानकारी है टीवी में ऐसा काम भी नहीं हो रहा है जिसे देखकर लालच आए कि हाय मुझे ये करना था. 2017 में जब मैने दिल संभल जा जरा में लैला रायचंद किया था तो वो बहुत चुनौतीपूर्ण किरदार था. वैसे किरदार मैंने पहले कभी नहीं किया था. मुझे पता था कि ये सीरियल सीमित एपिसोड तक ही चलेगा. मेरे दादी नानी बनने तक नहीं.

आपके आनेवाली वेब सीरीज?

नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड का दूसरा सीजन और जॉन अब्राहम प्रोडक्शन हाउस की एक फ़िल्म की शूटिंग सितंबर तक शुरू करूंगी. चूंकि इनकी शूटिंग लंदन में ही होगी इसलिए मैंने हां कहा है. फिलहाल मैं भारत आकर शूटिंग के पक्ष में नहीं हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें