1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sushant singh rajput has done charity by giving crores of rupees to natural disaster in kerala and nagaland karan johar kriti sanon aliya bhatt salman khan

Sushant Singh Rajput ने दान किए थे करोड़ों रुपये, इस तरह हुई थी उनकी वाह वाही

By Shaurya Punj
Updated Date

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से स्तब्ध सारा देश है. युवा वर्ग उनकी अकस्मात मौत से काफी दुखी है. आपको बता दें साल 2018 में उत्तर पूर्वी राज्य नागालैंड भी भारी बारिश और बाढ़ की तबाही से बेहाल थे. नागालैंड में बाढ़ के चलते अब तक क़रीब 50 हज़ार लोग प्रभावित हुए थे. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़, राज्य को इस भीषण त्रासदी से उबारने के लिए क़रीब 800 करोड़ रुपए की ज़रूरत थी. इसके बाद ही नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने लोगों से सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई थी.

केरल के बाद सुशांत ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए नागालैंड के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भी हाथ बढाए थे. सुशांत सिंह राजपूत ने नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो से मुलाक़ात कर बाढ़ पीड़ितों को 1.25 करोड़ रुपए की मदद दी थी.

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लेखक-निर्देशक चारुदत्त आचार्य ने बताया है कि उन्होंने साल 2018 में नागालैंड को बाढ़ से उबरने के लिए 1.25 करोड़ का दान किया था. चारुदत्त आचार्य के पिता पीबी आचार्य 2014-19 के दौरान असम के राज्यपाल थे. आचार्य ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में बताया है कि सुशांत ने 2018 में बाढ़ आने पर नागालैंड का दौरा किया था.

इससे पहले साल 2018 में ही सुशांत सिंह राजपूत ने केरल में आई बाढ़ के बाद राहत के तौर पर केरल रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपए दान किए थे. सुशांत ने ये डोनेशन एक फैन की रिक्वेस्ट पर की थी. सुशांत सिंह राजपूत ने एक इंस्‍टाग्राम यूजर के कहने पर केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे.

सुशांत सिंह राजपूत के एक फ़ैन शुभम रंजन ने लिखा कि वो केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए खाना भेजना चाहता है, लेकिन उसके पास इसके लिए पैसे नहीं हैं.

सुशांत ने शुभम के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा था कि 'मैं तुम्हारे नाम से एक करोड़ रुपए दान करूंगा. साथ ही ये भी इन्श्योर करूंगा कि ये मदद ज़रुरतमंद लोगों तक पहुंचे. इसके बाद आपको धन्यवाद कहते हुए इसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करूंगा कि आपके ज़रिये ये नेक काम हुआ है.

सुशांत ने अपने कैरियर की शुरूआत बतौर बैक ग्रउंड डांसर के रूप में काम किया है. श्यामक डावर के डांस निर्देशन में बने गीत धूम अगेन में सुशांत, ऋतिक के बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें