28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले रवि दुबे – सरगुन से शादी करना मेरी लाइफ का सबसे स्मार्ट फैसला

सास बिना ससुराल और जमाई राजा जैसे शो से लोकप्रिय हुए अभिनेता रवि दुबे हालिया शुरू हुए शो ‘सबसे स्मार्ट कौन’ में बतौर होस्ट नजर आ रहे हैं. वे अपने इस शो को खास बताते हैं. वह कहते हैं, यह ऐसा गेम शो है जिसमें आपके पास गणित,भूगोल इतिहास की जानकारी नहीं है फिर भी […]

सास बिना ससुराल और जमाई राजा जैसे शो से लोकप्रिय हुए अभिनेता रवि दुबे हालिया शुरू हुए शो ‘सबसे स्मार्ट कौन’ में बतौर होस्ट नजर आ रहे हैं. वे अपने इस शो को खास बताते हैं. वह कहते हैं, यह ऐसा गेम शो है जिसमें आपके पास गणित,भूगोल इतिहास की जानकारी नहीं है फिर भी आप खेल सकते हैं. अपने प्रेजेंस ऑफ माइंड से,अपनी स्मार्टनेस से, लेकिन दिल से लिये गये फैसले इसमें काफी अहम है. इस शो और अन्य दूसरे मुद्दों पर हुई उर्मिला कोरी से बातचीत के प्रमुख अंश.

-इससे पहले आप सिंगिंग रियलिटी शो को होस्ट करते थे और इस बार गेम शो. दोनों का अनुभव कैसा रहा है?

सिर्फ क्लिनिकल इनफॉर्मेशन जो है अलग होता है बाकी तो लोग ही आते हैं और खेलते हैं. वे अलग होते हैं तो चीजें अलग हो ही जाती है. लोगों की जीवन को सेलिब्रेट करना, उनके अचीवमेंट को सम्मान करना इस शो को खास बना देता है. ह्यूमन कनेक्शन हर शो को स्पेशल बना देता है.

-इन दिनों दूसरे चैनल पर सलमान भी गेम शो होस्ट कर रहे हैं और भी कई स्टार आने वाले हैं ऐसे में तुलना के लिए आप कितने तैयार हैं?

दूसरों से तुलना तो होगी ही. इसमें हम कुछ नहीं कर सकते. मैं चाहूं या न चाहूं. हमारी कोशिश बस इतनी है कि हम देश को एक अच्छा गेम शो दें. नया गेम शो दें.

-क्या आपने इन स्टार्स को टीवी पर देखते हुए होस्टिंग के गुण भी सीखें हैं?

इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय टेलीविजन पर कई अच्छे होस्ट रहे हैं. मैं उन सबसे सीखने की ही कोशिश करता हूं. और हां मैंने कई लोगों से सीखा भी है. मैंने होस्ट के तौर पर अमितजी से ये सीख ली है, कि शो में जो आम लोग आते हैं. आपको उनके साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए. जिस तरह से वे अपने गेम शो में आम लोगों को रिस्पेक्ट देते हैं. मेरी भी कोशिश वही हैं कि हम उस मामले में चूक न जाएं. कोशिश होती है कि हम पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों से डील करें.

-आपका प्रेजेंस ऑफ माइंड कितना है रियल लाइफ में.

अपने मुंह से अपनी तारीफ क्या करना. मैं इंजीनियरिंग में फेल हो गया था. उस वक्त अपना पोर्टफोलियो बनाना और अभिनय के लिए ट्राय करना वो मेरा प्रजेंस को माइंड था. मेरी स्मार्टनेस थी. लोगों को जब असफलता मिलती है तो वे निराश हो जाते हैं, लेकिन निराश न होकर उस वक्त फैसला करना वो भी सही. आपका प्रजेंस ऑफ माइंड वही है.

-आपकी लाइफ का सबसे स्मार्ट डिसिशन क्या था?

सरगुन से शादी करना मेरी लाइफ का सबसे स्मार्ट फैसला था. उसके बाद मेरी जिंदगी बदल जाती है. आप मेरे कपड़ों से लेकर हर चीज में बदलाव देख सकते हैं.

-आपकी लाइफ में आपने बहुत अप्स एंड डाउन देखा है.

हां 2001 और 2002 का वो पीरियड था. उस दौरान मेरा जुड़ाव आध्यात्मिक रुझान हो गया है. मैं गौतम बुद्ध की बातों और उनके रास्तों को फॉलो करने लगा. उस पीरियड ने ही मुझे आधार दिया. उस पीरियड ने मेरा पूरा नजरिया ही बदल दिया. मैंने समझा कि रिजेक्शन भी एक तरह का मौका है. लाइफ में आगे बढ़ने का. जिंदगी पूरी तरह से एक मौका है.

-आप डेली सोप में कब वापसी करेंगे?

मैंने अपनी लाइफ में एक फैसला ले लिया है. उसका फिक्शन और नॉन फिक्शन से कुछ लेना देना नहीं है, लेकिन अब मैं काम के मामले में लांग टर्म कमिटमेंट नहीं करना चाहता हूं. ये अभी नहीं डेढ़ दो महीने पहले लिया गया फैसला है. मुझे लगता है कि जब आप किसी प्रोजेक्ट से जुड़ते हैं तो आप बहुत ज्यादा उत्साहित रहते हैं. जब आप जुड़ते हैं तो एक सेंस ऑफ वंडर रहता है वो उस शो से निकलने के बाद भी रहना चाहिए. डेली शो इतने लंबे चलते हैं कि वो खत्म हो जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें