1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhan sabha chunav 2022 cm yogi adityanath hit out samajwadi party in gorakhpur acy

UP Election 2022: वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले सामाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते: CM योगी

गोरखपुर में सीएम योगी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले सामाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
UP Election 2022: गोरखपुर में दलित के घर भोजन करते सीएम योगी आदित्यनाथ
UP Election 2022: गोरखपुर में दलित के घर भोजन करते सीएम योगी आदित्यनाथ
सोशल मीडिया

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए एक दलित परिवार के यहां भोजन किया. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने वाले सामाजिक न्याय के समर्थक नहीं हो सकते.

सीएम योगी ने कहा कि भ्रष्टाचार जिनके जीन्स का हिस्सा हो, वे सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते. सामाजिक समरसता और न्याय की लड़ाई भाजपा ने लड़ी है. सामाजिक न्याय यह है कि शासन की योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिले. हर तबके के लोगों को मिले. उनके साथ सामाजिक-आर्थिक भेदभाव न हो. यही भाजपा का मूल मंत्र है.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर के झुंगिया गेट के समीप दलित के घर सहभोज के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इस दलित बस्ती में सुशासन और विकास का संदेश देने और अस्पृश्यता की भावना को पूरी तरह समाप्त करने के संकल्प को पूरा करने के लिए हम यहां आए हैं. समतामूलक समाज की स्थापना, भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त व्यवस्था यानी सुशासन का हिस्सा है.

सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने पिछले पांच साल में पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार द्वारा चलायी गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गांव, हर गरीब, हर किसान, मजदूर, महिला, नौजवान तक बिना भेदभाव के पहुंचाया है. आज उसी का परिणाम है कि प्रदेश में 45 लाख गरीबों को आवास मिला और 2.61 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बने.

सीएम योगी ने कहा कि आज किसी भी दलित बस्ती में चले जाइये, यह सब दिखेगा. कोरोना महामारी के दौरान लोगों को मुफ्त डबल राशन दिया जा रहा है. यह डबल इंजन सरकार की तरफ से राहत का डबल डोज है. यह सब सामाजिक न्याय का ही हिस्सा है.

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार को देखे तो मात्र 18,000 आवास उन्होंने पांच साल में दिया था. गरीबों के मकान पर कब्जा, जमीनों पर कब्जा कर लिया जाता था. अगर यही सामाजिक समरसता है, तो उसका मैं विरोध करता हूं.

सीएम योगी ने कहा कि किसी दलित बस्ती में जाकर भोजन करना और फिर उन लोगों के साथ विभिन्न योजनाओं के बारे में चर्चा करना, यह कार्यक्रम पहले बड़े पैमाने पर होना था. लेकिन कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इसे सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीमित स्तर पर आयोजित किया गया है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें