1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 sharad pawar said ncp to form alliance with samajwadi party in uttar pradesh acy

UP Chunav 2022: यूपी के संग्राम में शरद पवार की एंट्री, सपा के साथ एनसीपी का गठबंधन, किया यह ऐलान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शरद पवार की पार्टी एनसीपी भी हिस्सा लेगी. वह समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022: यूपी के संग्राम में शरद पवार की एंट्री, सपा के साथ एनसीपी का गठबंधन
UP Chunav 2022: यूपी के संग्राम में शरद पवार की एंट्री, सपा के साथ एनसीपी का गठबंधन
सोशल मीडिया

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) भी हिस्सा लेगी. वह यहां समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता बदलाव की तलाश में हैं. हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा है, जिसका जनता करारा जवाब देगी. उन्होंने मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने और सपा में शामिल होने पर कहा कि 13 और विधायक सपा में शामिल होने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षा की जा रही है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें