1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm yogi adityanath says we controlled corona with the help of pm modi abk

Varanasi News: PM मोदी ने थपथपाई पीठ तो बोले CM योगी- केंद्र के मार्गदर्शन से कोरोना को हराने में हुए सफल

सीएम योगी ने वाराणसी में कहा कि आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के रूप में देश को दिवाली का गिफ्ट मिला है. दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेज मिलना, किसी गिफ्ट से कम नहीं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
yogi adityanath in varanasi
yogi adityanath in varanasi
प्रभात खबर

Varanasi News: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी को 5,200 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम योगी की पीठ भी थपथपाई. वहीं, सीएम योगी ने संबोधन में कई बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के रूप में देश को दिवाली का गिफ्ट मिला है. दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेज मिलना, किसी गिफ्ट से कम नहीं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा अन्न योजना से हर व्यक्ति को राशन की सुविधा फ्री में उपलब्ध होगी. 100 करोड़ लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध होने से नया कीर्तिमान बना है. इसके लिए पीएम मोदी अभिवादन के पात्र हैं. जब कोरोना का उत्तर प्रदेश में पहला केस मिला तो उस समय 36 जिलों में आईसीयू बेड नहीं थे. उस समय कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा नहीं थी. पीएम केयर फंड से उत्तर प्रदेश की सभी 75 जिलों में आईसीयू बेड की स्थापना की गई. हमने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हासिल की है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से कोरोना की पहली और दूसरी लहर से निकाला गया. यूपी सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है. यहां जिन हालातों में कोरोना पर नियंत्रण पाया गया, वो दुनिया के सामने मिसाल है. पीएम मोदी ने पूर्वांचल और काशी से विकास से जुड़ी परियोजनाओं की शुरुआत की, इसे हकीकत में भी बदला है. इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश की जनता पीएम नरेंद्र मोदी का दिल से आभार करती है.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें