1. home Hindi News
  2. election
  3. big blow to navjot singh siddhu rahul gandhi says charanjit singh channi is cm candidate of punjab mtj

नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी ने दिया जोरदार झटका, चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया सीएम उम्मीदवार

नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी ने लुधियाना में जोर का झटका दिया. चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवजोत सिंह सिद्धू नहीं चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री
नवजोत सिंह सिद्धू नहीं चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के मुख्यमंत्री
Twitter

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) को जोरदार झटका दिया है. सिद्धू की महत्वाकांक्षा पर कुठाराघात हुआ है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab Chief Minister Candidate) का चेहरा घोषित कर दिया है.

लुधियाना में हो गया पंजाब के सीएम का ऐलान

लुधियाना में आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने चन्नी को सीएम कैंडिडेट बताया. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता ने कहा कि हमें गरीब मुख्यमंत्री चाहिए. एक ऐसा शख्स पंजाब का मुख्यमंत्री बने, जो गरीब हो. जो गरीबी को समझे, उसके दिल की घबराहट को समझे, पंजाब को उस व्यक्ति की जरूरत है.

गरीब परिवार का ही व्यक्ति होगा पंजाब का सीएम

राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री का उम्मीदवार तय करना बहुत मुश्किल था. इसके बाद उन्होंने कहा कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कोई गरीब परिवार का ही व्यक्ति होगा. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के चीफ मिनिस्टर पद के कैंडिडेट होंगे.

सिद्धू के प्रेशर को राहुल ने किया दरकिनार

इससे पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी पर प्रेशर बनाने की कोशिश की थी. सिद्धू ने कहा कि वह राहुल गांधी के निर्णय को स्वीकार कर चुके हैं. अगर उन्हें पंजाब का नेतृत्व करने का मौका दिया गया, तो वह पंजाब से माफिया राज का सफाया कर देंगे. अगर पावर नहीं दिया, तो आप जिसे मुख्यमंत्री बनायेंगे, मैं उसके साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा.

पंजाब की जनता को सिद्धू की बात पर भरोसा

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस में उनके खिलाफ आवाज उठती होगी, लेकिन उन्होंने आज तक कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता के खिलाफ एक बात नहीं कही. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता को नवजोत सिंह सिद्धू की बात पर भरोसा है. लोगों को पता है कि सिद्धू जो कहता है, उससे मुकरता नहीं.

पंजाब के लोगों को बेहतर जीवन मिले, यही चाहता हूं- सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने यह भी कहा कि वह पंजाब से प्यार करते हैं. पंजाब के लोगों को बेहतरीन जीवन मिले, इसके लिए संघर्ष करते रहे हैं. अगर पावर मिला, तो पंजाब के एक-एक नागरिक को बेहतर जीवन देने के लिए काम करेंगे. अगर नहीं मिला, तो जिसे भी पार्टी मुख्यमंत्री बनायेगी, उसके साथ मुस्कुराते हुए चल पड़ेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें