23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

World University of Design Admission 2024: वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन में इन कोर्सेज के लिए ऐसे करें अप्लाई

World University of Design Admission 2024: वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फैशन, उत्पाद, ग्राफिक संचार, एनीमेशन, फिल्म और वीडियो और बहुत कुछ सहित कई विषयों की पेशकश की जाएगी.

World University of Design 2024: वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) ने शैक्षणिक वर्ष 2024 के लिए अपने विविध स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आवेदकों को फैशन, उत्पाद, इंटीरियर, परिवहन, ग्राफिक संचार, एनीमेशन, फिल्म और वीडियो और बहुत कुछ सहित कई विषयों की पेशकश की जाएगी.

Also Read: RBI Assistant Prelims Result 2023: ऐसे देखें आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स रिजल्ट, इस तारीख तक हो सकते हैं घोषित

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आवेदन प्रक्रिया को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध आवश्यक फॉर्म के साथ सुव्यवस्थित किया गया है. आवेदन प्रक्रिया के बाद, उम्मीदवारों को वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (WUDAT 2024) देना होगा जो 28 जनवरी, 2024 को आयोजित किया जाएगा और विभिन्न विषयों में लगभग 30 कार्यक्रमों पर लागू होगा.

प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी, जिससे उम्मीदवार आसानी से अपने घर से परीक्षा दे सकेंगे. दो घंटे की परीक्षा में लॉजिकल रीजनिंग, वर्बल रीजनिंग, सामान्य ज्ञान और ड्राइंग-आधारित अनुभाग में बहुविकल्पीय प्रश्नों वाले अनुभाग शामिल होंगे.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विश्वविद्यालय मुख्य रूप से रचनात्मक शिक्षा के लिए उम्मीदवारों की योग्यता का आकलन करने और उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (DAT), आर्ट एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT), और जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट (GAT) का संचालन करता है.

Also Read: UGC NET December 2023: नेट परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप इस दिन हो सकती है जारी, जानें अपडेट

CUET स्कोर विशिष्ट डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी लागू होते हैं. इसके अतिरिक्त, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) ने IIT बॉम्बे के साथ एक परिणाम साझेदारी साझा की है जो राष्ट्रीय स्तर की UCEED और CEED परीक्षा आयोजित करती है, जिसके स्कोर B.Des और M.Des डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी स्वीकार किए जाते हैं.

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन (WUD) के कुलपति डॉ. संजय गुप्ता ने कहा, ”डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (WUDAT 2024) कला, वास्तुकला या डिजाइन में एक सफल करियर बनाने के लिए प्रवेश द्वार के रूप में उभरा है. हर साल, हजारों महत्वाकांक्षी डिज़ाइनर और रचनात्मक दिमाग गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल होते हैं.”

आवेदन पत्र 1 नवंबर, 2023 से उपलब्ध कराए गए हैं और जमा करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी, 2024 है। इच्छुक आवेदक निम्नलिखित लिंक का उपयोग करके फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं और पंजीकरण कर सकते हैं:

https://worlduniversityofdesign.nopaperforms.com/

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें