1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2020 madhya pradesh professional examination board vacancy job in mp data entry operator recruitment rural agriculture officer exam full detail here naukri amh

Sarkari Naukri 2020 : ग्रामीण कृषि विकास में निकली वैकेंसी,जानें अंतिम डेट और आवेदन का तरीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri 2020
Sarkari Naukri 2020

Sarkari Naukri 2020 यदि आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां… मध्य प्रदेश कृषि विभाग (MPPEB Rural Agriculture Officer Recruitment 2020) ने वेकेंसी निकाली है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने राज्य के किसान कल्याण तथा विकास विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी (Agriculture Development officer Post Vacancy) के पदों पर वैकेंसी निकालने का काम किया हैं.

आवेदन की तारीख : आवेदन की तारीख की बात करें तो वैकेंसी का आधिकारिक और विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होगा. शॉर्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक कृषि विस्तार अधिकारी के 863 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसके लिए 10 नवंबर 2020 से ऑनलाइन आवेदन उम्मीदवार कर पाएंगे.

शॉर्ट नोटिफिकेशन : MPPEB की ओर से शॉर्ट नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है कि उम्मीदवार परीक्षा के लिए 24 नवंबर तक आवेदन कर सकते है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार 29 नवंबर से पहले आवेदन पत्र (Improvement in Application Forms) में ऑनलाइन संशोधन करने में सक्षम होंगे.

परीक्षा की तारीख : परीक्षा के लिए 10 फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 की तारीख निर्धारित करने का काम विभाग की ओर से किया गया है.

और भी पदों पर वेकेंसी : मध्य प्रदेश में डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator Recruitment), जूनियर असिस्टेंट सहित कई पदों पर 250 भर्तियां निकलीं हैं जिनकी विस्तृत जानकारी 25 नवंबर के बाद ही सामने आएगी. नोटिफिकेशन की मानें तो ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होगी. जिसकी परीक्षा 29 जनवरी से 4 फरवरी के बीच आयोजित करने का काम किया जाएगा.

खास तारीख को आप भी जानें

-विस्तृत नोटिफिकेशन 25 नवंबर 2020 को जारी होगा.

-ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2020 से शुरू होगी.

-ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2020 है.

-आवेदन में करेक्शन करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर 2020 है.

-एग्जाम डेट 29 जनवरी से 4 फरवरी 2021 के बीच होगी.

उपचुनाव में रोजगार का मुद्दा : आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव का माहौल है. वहां 3 नवंबर को मतदान डाले जाएंगे जबकि 10 नवंबर को मतों की गिनती होगी. इस उपचुनाव में बेरोजगारी भी एक मुद्दा है जिसको लेकर राजनीतिक दल आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें