1. home Hindi News
  2. career
  3. rbi recruitment 2022 for medical consultant posts apply directly here tvi

RBI Recruitment 2022: आरबीआई में मेडिकल कंसल्टेंट पद के लिए वैकेंसी, यहां से डायरेक्ट अप्लाई करें

आरबीआई की ओर से योग्य उम्मीदवारों से कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कैंडिडेट आवेदन करने के लिए आरबीआई के ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर विजिट करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RBI Recruitment 2022
RBI Recruitment 2022
Twitter

RBI Recruitment 2022: भारतीय रिजर्व बैंक के डिस्पेंसरी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. यह आरबीआई वैकेंसी अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी से संबंधित योग्य उम्मीदवारों से कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जॉब लोकेशन भोपाल है. कैंडिडेट आवेदन करने के लिए आरबीआई के ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर विजिट करें.

RBI Vacancy 2022: योग्यता, नियम और शर्तें

  • कैंडिडेट्स के पास एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से कम से कम एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

  • सामान्य चिकित्सा में स्नातकोत्तर डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं.

  • कैंडिडेट्स के पास किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में प्रैक्टिस करने का न्यूनतम दो (02) वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

  • कैंडिडेट्स के पास उपरोक्त स्थान पर बैंक के कार्यालय डिस्पेंसरी से 3-5 किलोमीटर के दायरे में अपना डिस्पेंसरी या निवास स्थान होना चाहिए.

RBI Vacancy 2022: वेतन

अनुबंध के आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार का वेतन पूरी अवधि के दौरान किए गए ड्यूटी घंटों के अनुसार तय किया जाएगा. डिटेल आरबीआई के नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

RBI Vacancy 2022 Bank’s Medical Consultant के लिए डायरेक्ट अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

RBI Vacancy 2022: कॉन्ट्रैक्ट की अवधि 3 साल की

रिक्ति अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है और इच्छुक उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे इस तरह के आरक्षण के हकदार हैं और उनके पास अपने दावे के समर्थन में जरूरी डाक्यूमेंट्स भी होने चाहिए. कॉन्ट्रैक्ट तीन साल की अवधि के लिए होगा. कॉन्ट्रैक्ट के पूरा होने पर इसे रिन्यू नहीं किया जाएगा.

RBI Vacancy 2022: चयन प्रक्रिया

  • भारतीय रिजर्व बैंक, भोपाल बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के चयन के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा.

  • योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा.

  • इंटरव्यू के बाद चुने गए कैंडिडेट्स का बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के रूप में नियुक्ति निर्धारित मानदंडों के अनुसार की जाएगी.

  • पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाने के बाद ही कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार नियमों और शर्तों के अनुसार नियुक्त किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें