1. home Hindi News
  2. career
  3. railway ntpc level 1 examinations postponed after the protest by the candidates railway group d exam status sry

RRB NTPC , Group D Exam: रेलवे ने स्थगित की एनटीपीसी और श्रेणी-1 की परीक्षाएं, जांच के लिए बनाई गई समिति

रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं. ये फैसला परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने लिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RRB NTPC , Group D Exam
RRB NTPC , Group D Exam
Prabhat Khabar Graphics

RRB NTPC Group D Exam 2022 : परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं.रेलवे ने प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाई है.रेलवे प्रवक्ता ने बुधवार, 26 जनवरी, 2022 को सुबह जानकारी दी कि उम्मीदवारों के विरोध के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षा स्थगित की है.इसके साथ ही रेलवे ने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच के लिए समिति गठित की है.

RRB NTPC , Group D Exam
RRB NTPC , Group D Exam
Twitter

एनटीपीसी Exam: लगातार जारी था विऱोध प्रदर्शन

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट (RRB NTPC CBT-1 Result) को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा था.बिहार में एक-दो दिन से लगातार कई स्थानों पर परीक्षार्थियों के द्वारा ट्रेनें रोके जाने और पटरियों को जाम करने की घटनाएं सामने आ रही थीं.

NTPC Exam result: क्या थी विरोध की वजह

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट निकालने के तरीके को लेकर भी अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश है. इनकी मांग है कि 7 लाख रोल नंबर की बजाय 7 लाख अभ्यर्थियों को पास किया जाए. यानी 20 गुना यूनिक रोल नंबर के साथ रिजल्ट जारी किया जाए.

RRB NTPC Exam: गुस्साए अभ्यर्थियों ने आज किया था देशव्यापी रेल रोको आंदोलन का ऐलान

गुस्साए अभ्यर्थियों ने 26 जनवरी 2022 को एक विशाल आंदोलन करने का ऐलान किया था.रेल रोको आंदोलन को देशव्यापी बनाने के लिए मैसेज को ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों के पास भेजा जा रहा था.अभ्यर्थियों ने इस आंदोलन के माध्यम से एनटीपीसी रिजल्ट में संशोधन, आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा से सीबीटी-2 हटाने की मांग और रेलवे भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करने सहित अन्य मुद्दों पर रेल चक्का जाम करने का फैसला किया था.

14 जनवरी को जारी हुआ था रिजल्ट

14 जनवरी को रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के 35000 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा (सीबीटी-1) का रिजल्ट जारी किया था. इसमें 7,05,446 अभ्यर्थियों को सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. अभ्यर्थियों का आरोप है कि पहले एक पद के लिए 10 प्रत्याशी, अब 10 पद के लिए एक प्रत्याशी है. कुछ उम्मीदवारों को एक से अधिक लेवल पर सफल क्यों घोषित किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें