34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IBPS PO Mains Admit Card 2022: आईबीपीएस पीओ मेन्स एडमिट कार्ड 2022 ibps.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

IBPS PO Mains Admit Card 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने IBPS PO मेन्स एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से एडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

IBPS PO Mains Admit Card 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने IBPS PO मेन्स एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से एडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे डाउनलोड करें IBPS PO Mains का एडमिट कार्ड

आईबीपीएस पीओ मेन्स प्रवेश पत्र का उपयोग करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक आईबीपीएस पोर्टल पर अपना ‘पंजीकरण/रोल नंबर’ और ‘पासवर्ड/डीओबी’ दर्ज करना आवश्यक है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की आखिरी तारीख 26 नवंबर 2022 है.

26 नवंबर 2022 को IBPS PO Mains Exam

आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा 2022 26 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के लिए वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न और 25 अंकों के लिए वर्णनात्मक परीक्षा शामिल होगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक का जुर्माना होगा. यदि कोई प्रश्न खाली छोड़ दिया जाता है, अर्थात उम्मीदवार द्वारा कोई उत्तर नहीं दिया जाता है, तो उस प्रश्न के लिए कोई दंड नहीं दिया जाएगा.

Also Read: SSC CGL Admit Card 2022: एसएससी सीजीएल का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड
IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा 

IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा 15, 16 अक्टूबर और 22 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी. प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 02 नवंबर 2022 को घोषित किया गया था. जो उम्मीदवार IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, वे मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र हैं.

पीओ मेन्स एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक

आईबीपीएस पीओ मेन्स एडमिट कार्ड 2022: डाउनलोड करने के चरण

चरण 1. आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं

स्टेप 2. होमपेज पर, उस लाइन पर क्लिक करें जिस पर लिखा है, “CRP-PO/MTs-XII के लिए ऑनलाइन मुख्य परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें”

चरण 3. एक नया लॉगिन पेज खुलेगा, अपना ‘पंजीकरण नंबर’ और ‘पासवर्ड’ दर्ज करें

स्टेप 4. आपका आईबीपीएस पीओ मेन्स कॉल लेटर स्क्रीन पर खुल जाएगा

चरण 5. भविष्य के संदर्भ के लिए कॉल लेटर का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें और ले लें

परीक्षा से पहले ध्यान रखें ये बातें

उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन आईबीपीएस पीओ मेन्स कॉल लेटर की एक प्रति ले जानी चाहिए. किसी भी उम्मीदवार को बिना एडमिट कार्ड और वैध फोटो पहचान पत्र के परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

आईबीपीएस ने एक हैंडआउट बुकलेट भी जारी की है, जिसमें ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के विभिन्न पहलुओं से संबंधित विवरण शामिल हैं. मुख्य परीक्षा पैटर्न से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देशों के लिए उम्मीदवार इस पुस्तिका को देख सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें