1. home Hindi News
  2. career
  3. cuet pg admission 2022 cuet exam will also have to be given for admission in pg course application from today know details tvi

CUET PG Admission 2022: पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए भी देना होगा CUET Exam, आवेदन आज से

पीजी के लिए सीयूईटी आवेदन फॉर्म 19 मई यानी आज से एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी. बता दें कि वैसे स्टूडेंट्स जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं वे एंट्रेस एग्जाम के तहत एडमिशन ले सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CUET PG Admission 2022
CUET PG Admission 2022
Twitter

CUET PG Admission 2022: यूजी के बाद अब पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट देना होगा. इस संबंध में यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने जानकारी दी है. पीजी के लिए सीयूईटी आवेदन फॉर्म 19 मई यानी आज से एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगी. बता दें कि वैसे स्टूडेंट्स जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं वे एंट्रेस एग्जाम के तहत एडमिशन ले सकते हैं. यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार के कहा है कि परीक्षा का आयोजन जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी. एग्जाम की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है.

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है. जिसमें कहा गया है कि स्नातकोत्तर प्रवेश (post-graduate admissions) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET-PG) जुलाई 2022 के अंतिम सप्ताह में. CUET-PG आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया आज से एनटीए की वेबसाइट पर शुरू होगी.

पीजी में एडमिशन के लिए देना होगा सीयूईटी

सीयूईटी पीजी की घोषणा के बाद अब सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पीजी में एडमिशन के लिए सीयूईटी पास करना होगा. जल्द ही एग्जाम पैटर्न और अन्य सभी तरह की जानकारी एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर अपडेट कर दी जाएगी.

यूजी सीयूईटी के लिए रजिस्ट्रेशन जारी

बता दें कि यूजी सीयूईटी के लिए रिजस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है. एप्लीकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को इसके लिए आवेदन करना होगा. हालांकि सीयूईटी पीजी के लिए अबतक कोई लास्ट टेड की घोषणा नहीं की है. जल्द ही सारे अपडेट एनटीए की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी.

पीजी CUET एग्जाम पैटर्न

सीयूईटी यूजी की परीक्षा के लिए एग्जाम पैटर्न पहले ही जारी कर दिया गया है. परीक्षा कुल 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. वहीं सीयूईटी पीजी के लिए अबतक एग्जाम पैटर्न को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जल्द ही एग्जाम पैटर्न को लेकर भी कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म होगा. फिलहाल आधिकारिक अपडेट का इंतजार है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें