1. home Hindi News
  2. career
  3. ctet december 2021 answer key released download question paper and response sheet like this tvi

CTET 2021 answer key: सीटीईटी दिसंबर 2021 आंसर-की जारी, ऐसे डाउनलोड करें क्वेश्चन पेपर और रेस्पॉन्स शीट

सीबीएसई ने सीटीईटी परीक्षा दिसंबर 2021 की आंसर-की जारी कर दी है. कैंडिडेट सीटेट क्वेश्चन पेपर और रेस्पॉन्स शीट भी आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CTET 2021 answer key
CTET 2021 answer key
twitter

CTET answer key December 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2021) दिसंबर 2021 की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी कर दी है. सीटीईटी की वेबसाइट ctet.nic.in पर आंसर-की का लिंक एक्टिव कर दिया है. साथ ही सीटीईटी दिसंबर 2021 के क्वेश्चन पेपर और रेस्पॉन्स शीट्स भी डाउनलोड करने के ऑप्शन दिए गए हैं. वे कैडिडेट जिन्होंनेे यह परीक्षा दी थी, वे सीटेट आंसर-की दिसंबर 2021 पीडीएफ (ctet answer key 2021) चेक कर सकते हैं. पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट सीबीएसई सीटीईटी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2021) दिसंबर 2021 की आंसर की जारी है. इसकी परीक्षा 17 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी. कोरोना वारयस संक्रमण को देखते हुए यह परीक्षा स्थगित हुई थी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 20 सितंबर 2021 से लेकर 25 अक्टूबर 2021 तक किए गए थे. परीक्षा में उन कैंडिडेट्स को शामिल होने का भी मौका दिया गया था जो तकनीकी परेशानी के कारण दिसंबर 2021 में हुए सीटेट एग्जाम नहीं दे पाए थे.

CTET answer key: सीटीईटी आंसर की देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

  • CTET आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

  • अब होम पेज पर स्क्रॉल करने के बाद आपको CTET Dec 2021 question paper with responses का लिंक मिलेगा इस लिंक पर क्लिक करें.

  • क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा जहां यहां आपको दो नए लिंक दिखेंगे.

  • एक लिंक से आप अपने सीटीईटी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • वहीं दूसरे लिंक से एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी भरकर आंसर-की प्राप्त कर सकते हैं.

CTET result 2022: इस दिन आएगा सीटीईटी रिजल्ट

आंसर-की जारी होने के बाद सीटीईटी एग्जाम रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. फरवरी 2022 के पहले सप्ताह तक सीटेट रिजल्ट 2022 जारी कर दिए जाने की संभावना है. हालांकि रिजल्ट की डेट को लेकर सीबीएसई ने अबतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेटेस्ट जानकारी और रिजल्ट की घोषणा सीबीएसई सीटेट (CBSE CTET) की वेबसाइट ctet.nic.in पर की जाएगी. कैंडिडेट अपना रिजल्ट यहीं देख सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें