1. home Hindi News
  2. business
  3. todays price of petrol and diesel increase rate of fuel petrol rate increase what is cost of 1 liter petrol and diesel prt

Petrol Diesel Price: फिर लगी पेट्रोल-डीजल में आग, इतना महंगा हुआ तेल, जानिए आज क्या है कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
petrol diesel price
petrol diesel price
file
  • फिर बढ़े पेट्रोल- डीजल के दाम

  • 2.70 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल

  • डीजल के दाम में 3.07 रुपये तक की हुई वृद्धि

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर इजाफा हो गया है. बीते दिन इसकी कीमत में बदलाव नहीं हुआ था, लेकिन आज फिर इसके दाम में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में 15 से 17 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है और डीजल के भाव (Diesel Price) में 25 से 29 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ है. कीमत बढ़ने के बाद कई जगहों पर पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है.

हिंदुस्तान पेट्रोलियम की वेबसाइट में आज जो पेट्रोल-डीजल की कीमत दी गई है उसके अनुसार, दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 93.21 रुपये प्रति लीटर, और डीजल की कीमत 84.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है. बता दे बीते दो हफ्तों में पिछले 12 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में करीब 2.70 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है. वहीं, डीजल के दाम में 12 दिन में 3.07 रुपये तक की वृद्धि हुई है.

देश के इन शहरों में डीजल-पेट्रोल का भावः कई देशों में फिर से ट्रैवल शुरू हो जाने के कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की मांग में इजाफा हुआ है. जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गये हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 93.21 है. वहीं डीजल की कीमत 84.07 है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 99.54 और डीजल की कीमत 91.36 रुपये है. जबकि, चेन्नइ में पेट्रोल 94.91रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल 88.92 रुपये हो गया है. और कोलकाता में पेट्रोल 93.33 रुपये और डीजल 86.97 रुपये प्रति लीटर के भाव में बिक रहा है.

एसे पता करें पेट्रोल-डीजल के भावः भारत में एचपीसीएल, बीपीसीएल और आईओसी तीनों ऑयल मार्केटिंग कंपनी हर दिन सुबह के 6 बजे के बाद पेट्रोल और डीजल के नए भाव जारी करती है. अगर आपको भी अपने शहर में आज क्या है तेल के भाव जानना है तो वेबसाइट पर जाकर आप जानकारी हासिल कर सकते हैं. एसएमएस के जरिए भी रेट चेक कर सकते है. इसके लिए आपको 92249 92249 नंबर पर मौसेज भेजना होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें