26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Share Market: Tata Steel, Vedanta, NMDC, IIFL Sec, Zomato, समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी कर लें तैयारी

Stock to Watch Today: गिफ्टी निफ्टी गिरावट देखने को मिल रही है. सुबह 8.30 बजे गिफ्ट निफ्टी 0.05 प्रतिशत यानी 10.5 अंक की गिरावट के साथ 21071.00 पर कारोबार कर रहा था. अमेरिका में, डॉव 0.17 प्रतिशत बढ़ा, एसएंडपी 500 रातोंरात 0.8 प्रतिशत बढ़ा जबकि नैस्डैक कंपोजिट 1.4 प्रतिशत बढ़ा.

Stock To watch Today: भारतीय शेयर बाजार में आज फिर से सुस्ती का रूख देखने को मिल सकती है. गिफ्टी निफ्टी गिरावट देखने को मिल रही है. सुबह 8.30 बजे गिफ्ट निफ्टी 0.05 प्रतिशत यानी 10.5 अंक की गिरावट के साथ 21071.00 पर कारोबार कर रहा था. अमेरिका में, डॉव 0.17 प्रतिशत बढ़ा, एसएंडपी 500 रातोंरात 0.8 प्रतिशत बढ़ा जबकि नैस्डैक कंपोजिट 1.4 प्रतिशत बढ़ा. एशिया में, जापान में निक्केई एकमात्र नुकसान में रहा और तीसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद में 0.7 प्रतिशत की तिमाही दर तिमाही गिरावट के बाद संशोधित होकर 1.4 प्रतिशत नीचे आ गया. कोस्पी 0.8 प्रतिशत ऊपर था और हांगकांग में हैंग सेंग फ्लैटलाइन के ठीक ऊपर था.

Also Read: Share Market: मौद्रिक समीक्षा नीति की घोषणा से पहले शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 132 अंक टूटा

टाटा स्टील, वेदांता और एनएमडीसी: बिजनेस स्टैंडर्ड ने बताया कि तीन कंपनियां महत्वपूर्ण खनिज ब्लॉकों के लिए भारत के पहले नीलामी दौर में ब्लॉकों के लिए बोलियों पर विचार कर रही हैं.

आईआईएफएल सिक्योरिटीज: सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल (एसएटी) ने सेबी के उस आदेश को रद्द कर दिया है जिसमें आईआईएफएल सिक्योरिटीज को दो साल के लिए नए ग्राहक लेने से प्रतिबंधित किया गया था. ट्रिब्यूनल ने स्टॉकब्रोकर पर लगाए गए जुर्माने को भी 1 करोड़ रुपये से घटाकर 20 लाख रुपये कर दिया है.

ज़ोमैटो: सॉफ्टबैंक की निवेश फर्म एसवीएफ ग्रोथ सिंगापुर ने शुक्रवार को खाद्य वितरण प्रमुख ज़ोमैटो में अपने शेष 93.5 मिलियन शेयर (1.1 प्रतिशत इक्विटी) बेचने की योजना बनाई है. रिपोर्ट के अनुसार, लेनदेन के लिए मूल्य सीमा 120-121 रुपये प्रति शेयर तय की गई है.

टाटा मोटर्स: कंपनी भारतीय अधिकारियों पर दबाव डाल रही है कि वे इलेक्ट्रिक वाहनों पर 100 प्रतिशत आयात कर कम न करें और घरेलू उद्योग और उसके निवेशकों की रक्षा करें, क्योंकि सरकार टेस्ला की बाजार में प्रवेश करने की योजना की समीक्षा कर रही है, रॉयटर्स की रिपोर्ट.

टीटागढ़ रेल: कंपनी ने 700 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए क्यूआईपी इश्यू लॉन्च किया है. CNBC-TV18 के अनुसार, न्यूनतम कीमत 976 रुपये और सांकेतिक निर्गम मूल्य 933 रुपये है. जिंदल सॉ: फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए निदेशक मंडल 14 दिसंबर को बैठक करेगा.

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक: कंपनी को 40 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति और रखरखाव के लिए वसई विरार सिटी नगर निगम, मुंबई से पुरस्कार पत्र मिला है. इस कॉन्ट्रैक्ट की कीमत 63 करोड़ रुपये है.

भारत फोर्ज: कंपनी की इकाई कल्याणी स्ट्रैटेजिक सिस्टम्स ने ज़ोर्या मैशप्रोएक्ट इंडिया में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने का प्रस्ताव रखा, जो सभी प्रकार के गैस टरबाइन इंजनों के निर्माण और मरम्मत और ओवरहाल के लिए स्वदेशी क्षमताओं के विकास में लगी हुई है.

कंटेनर कॉर्प: कंपनी ने अपने टर्मिनलों पर सौर परियोजनाएं विकसित करने के लिए एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स: कंपनी ने नवंबर में 437 करोड़ रुपये का टोल संग्रह दर्ज किया, जो पिछले साल की समान अवधि में 366 करोड़ रुपये था.

श्रीराम फाइनेंस: इसने एमएसएमई उधारकर्ताओं को ऋण प्रदान करने के लिए भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) के साथ एक सह-उधार समझौता निष्पादित किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें