40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

SRM Contractors IPO Listing: सुस्त बाजार में सड़क और पुल बनाने वाली कंपनी की बेहतर लिस्टिंग, जानें स्टॉक प्राइस

SRM Contractors IPO Listing: एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के शेयरों की सुस्त बाजार में भी बेहतरीन लिस्टिंग हुई है. निवेशकों को आज स्टॉक से 11.43 प्रतिशत मुनाफा हुआ है. एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के पास राजमार्ग, पुलों, सुरंगों, ढलान स्थिरीकरण परियोजनाओं पर काम करने का एक्सपिरियंस है. इसकी स्थापना साल 2008 में हुई थी.

SRM Contractors IPO Listing: भारत के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दुर्गम क्षेत्रों में सड़क और पूल निर्माण करने वाली कंपनी एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के शेयरों की लिस्टिंग आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर हो गयी है. कंपनी की शेयर मार्केट में बेहतरीन लिस्टिंग हुई है. BSE पर इसकी लिस्टिंग 225 रुपये पर हुई है. जबकि, NSE पर इसकी एंट्री 215 रुपये पर हुई है. यानी लिस्टिंग के वक्त निवेशकों को करीब 7 प्रतिशत का फायदा हुआ है. लिस्टिंग के बाद कंपनी का स्टॉक बीएसई पर उछलकर 234 रुपये पर पहुंच गया. इससे निवेशकों का मुनाफा 11.43 प्रतिशत हो गया. बता दें कि आईपीओ को बोली लगाने के आखिरी दिन 86 गुना अधिक अभिदान मिला था. ग्रे मार्केट में कंपनी शेयर पर प्रीमियम को देखते हुए इसके बेहतर लिस्टिंग की संभावना पहले से जाहिर की जा रही थी.

क्या करती है कंपनी

एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स के पास राजमार्ग, पुलों, सुरंगों, ढलान स्थिरीकरण परियोजनाओं पर काम करने का एक्सपिरियंस है. इसकी स्थापना साल 2008 में हुई थी. इंटरएक्टिव फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है. कंपनी की आईपीओ के माध्यम से जमा पैसों से बिल्डिंग मैटेरियल और मशीनरी की खरीदारी करने वाली है. इसके साथ, कुछ पैसों का इस्तेमाल ऋण को चुकाने में भी किया जाएगा. वर्किंग कैपिटल बढ़ाने और जनरल कॉर्पोरेट कामों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा.

Also Read: सोने की कीमत ने फिर तेजी का बनाया रिकॉर्ड, 70 हजार से केवल इतनी दूर, जानें कब होगा सस्ता

कैसा है कंपनी का परफॉरमेंस

कंपनी का परफॉर्मेंस काफी बेहतर है. वित्त वर्ष 2021 में एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स को 8.27 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ था. जो साल 2022 में बढ़कर 17.57 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गया. जबकि, पिछले वित्त वर्ष में कंपनी ने 18.75 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू वैल्यू 36 प्रतिशत से अधिक की चक्रवृद्धि दर से बढ़कर 300.65 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. जबकि, साल 2023-24 के वित्त वर्ष के दिसंबर तिमाही तक में कंपनी का मुनाफा 21 करोड़ के पार पहुंच गया था.
(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार या आईपीओ में निवेश बाजार जोखिम के अंतर्गत है. किसी भी शेयर में निवेश से पहले अच्छे वित्तीय सलाहकार से पूरी जानकारी लें. हम किसी कंपनी में निवेश के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें