1. home Home
  2. business
  3. sbi latest updates sbi saving bank account charges state bank of india cash withdrawal and chequebook charges know details amh

SBI Latest Update : एसबीआई के ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक अब इन सेवाओं के लिए भी वसूलेगा पैसा

यदि आप देश के सबसे बड़े बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके लिए खास है…जी हां… State Bank of India ने बेसिक सेविंग बैंक डिपोजिट (BSBD) अकाउंट के लिए कई तरह के शुल्क में बदलाव किया है. एसबीआई अब बेसिक सेविंग बैंक डिपोजिट (बीएसबीडी) खाताधारकों से एक महीने में चार मुफ्त लेनदेन से अधिक नकद निकासी पर शुल्क वसूलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SBI
SBI
Twitter, Demo Pic
  • एसबीआई प्रति माह चार मुफ्त लेनदेन से अधिक नकद निकासी पर शुल्क लगाएगा

  • वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को चेक बुक सेवाओं पर छूट बैंक की ओर से दी गई

  • कई तरह के शुल्क में बदलाव एसबीआई ने किया है

SBI Latest Updates : यदि आप देश के सबसे बड़े बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं, तो यह खबर आपके लिए खास है…जी हां… State Bank of India ने बेसिक सेविंग बैंक डिपोजिट (BSBD) अकाउंट के लिए कई तरह के शुल्क में बदलाव किया है. एसबीआई अब बेसिक सेविंग बैंक डिपोजिट (बीएसबीडी) खाताधारकों से एक महीने में चार मुफ्त लेनदेन से अधिक नकद निकासी पर शुल्क वसूलेगा.

ऐसे ग्राहकों से एक साल में 10 पन्ने के बाद चेक बुक के लिए भी शुल्क लेने का काम किया जाएगा. बीएसबीडी अकाउंट के लिए सेवा शुल्क में संशोधन के मुताबिक एसबीआई एक जुलाई 2021 से ‘‘अतिरिक्त मूल्य वर्धित सेवाओं'' के लिए 15 रुपये से 75 रुपये तक शुल्क वसूलेगा.

बीएसबीडी खाताधारकों के लिए गैर-वित्तीय लेनदेन और हस्तांतरण लेनदेन शाखाओं, एटीएम (ATM), सीडीएम (नकद वितरण मशीन) पर मुफ्त होंगे. एसबीआई ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह बैंक शाखाओं, एसबीआई एटीएम या अन्य बैंक के एटीएम से चार मुफ्त नकद निकासी से अधिक लेनदेन के लिए प्रति नकद निकासी (sbi saving bank account charges) पर 15 रुपये शुल्क लेगा. यही नहीं इस पर जीएसटी अतिरिक्त होगा.

आगे एसबीआई ने कहा कि चार मुफ्त नकद निकासी (एटीएम और शाखा सहित) से अधिक लेनदेन पर शुल्क वसूला जाएगा. इसी तरह चेक बुक सेवाओं के लिए एक वित्त वर्ष में पहले 10 चेक निःशुल्क होंगे. इसके बाद चेकबुक के 10 पन्नों पर 40 रुपये और 25 पन्नों पर 75 रुपये का शुल्क ग्राहकों से लिया जाएगा. इसके लिए जीएसटी अलग से जोड़ने का काम किया जाएगा.

एसबीआई ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को चेक बुक सेवाओं पर छूट बैंक की ओर से दी गई है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें